Bulandshahr: PM मोदी की रहेगी अभेद्य सुरक्षा, ढाई हजार पुलिस कर्मी होंगे तैनात, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

Bulandshahr News: 26 जनवरी को लाल किले पर संबोधन से पहले और राम लला को गर्भ गृह में विराजमान करने के बाद देश के प्रधानमंत्री मोदी 25 जनवरी को बुलंदशहर में रैली कर मिशन 2024 का आगाज करेंगे।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-01-23 12:36 GMT

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में 25 जनवरी 2024 को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा और रैली में सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कड़े इंतजाम किए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव प्रचार का बुलंदशहर से आगाज करेंगे। पीएम मोदी और उनकी विशाल जन सभा को लेकर पुलिस ने अभेद सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 7 एसएसपी रैंक के अफसर, 50 डिप्टी एसपी,15 एडिशनल एसपी, 50 थानाध्यक्ष, 10 यातायात निरीक्षक, 2500- पुलिसकर्मी, अर्धसैनिक बलों की कंपनिया और एसपीजी आदि तैनात रहेगी।

25 जनवरी की रैली को होगी ऐसी विशेष अभेद सुरक्षा

26 जनवरी को लाल किले पर संबोधन से पहले और राम लला को गर्भ गृह में विराजमान करने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी 2024 को बुलंदशहर में रैली कर मिशन 2024 का आगाज करेंगे। पीएम मोदी की बुलंदशहर रैली से पश्चिमी यूपी के मतदाताओं को साधेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 जनवरी को बुलंदशहर में होने वाली विशाल जनसभा को लेकर पुलिस प्रशासन ने अभेद सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया है।

बुलंदशहर की पुलिस फायरिंग रेंज चांदमारी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रहीं हैं। जनसभा स्थल पर पंडाल से लेकर मंच, हेलीपैड, पार्किंग स्थल बनाने का काम तेजी से चल रहा है। प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल आस पास के जनपदों से बुलवाया गया है। पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया दावा कर चुके हैं की रैली में 5 लाख लोग जुड़ सकते हैं।

बुलंदशहर से लेकर जनसभा स्थल तक जगह-जगह बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। जनसभा स्थल पर सुरक्षा घेरा मजबूत रहेगा। मंच और डी में किसी भी व्यक्ति को फटकने नहीं दिया जाएगा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का मजबूत सुरक्षा घेरा रहेगा। बुलंदशहर- चोला रोड पर जनसभा में आने वाले लोगों के वाहनों को छोड़ अन्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। बुलंदशहर- चोला रोड पर वाहनों का रूट डायवर्ट किया जाएगा। जिसका रूट चार्ट भी तैयार किया जा रहा है।

जनसभा में आने वाले वाहनों को संभालने के लिए 300 बैरियर भी मंगवाए गए है, जिससे जन सभा में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और यातायात व्यवस्था बाधित न हो, साथ ही वाहनों के फंसने पर उन्हें निकलने के लिए 30 क्रेन भी लगाई जाएंगी। जनसभा स्थल का क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन भी रहेगा।

सीएम योगी भी कर चुके है सभा स्थल का निरीक्षण

पीएम मोदी की 25 जनवरी को बुलंदशहर में होने वाली विशाल जनसभा की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुलंदशहर आकर जनसभाओं की तैयारी की समीक्षा कर संतोष जाता चुके है। प्रमुख सचिव भी सभा स्थल और तैयारियों का जायजा ले चुके है। हालांकि मेरठ जोन की कमिश्नर और आईजी कैंप किए हुए हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री से लेकर पार्टी के सांसद और विधायक भी लगातार व्यवस्थाओं की तैयारी का जायजा ले रहे है।

मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंस से की तैयारियों की समीक्षा

मंगलवार को 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को लेकर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसभा स्थल पुलिस शूटिंग रेंज पर पंडाल, हैलीपेड, पार्किंग, सुरक्षा सहित अन्य कार्यो की समीक्षा करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन के सम्बंध में व्यवस्था कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ सेल्वा कुमारी जे0, आईजी मेरठ रेंज नचिकेता झा, जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार सहित अनेक सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News