Bulandshahr News: शौर्य दिवस-काला दिवस को लेकर पुलिस हाई अलर्ट, चलाया सघन चेंकिग अभियान

Bulandshahr News: बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी खुफिया विभाग की टीम के साथ बम निरोधक दस्ते को ले सार्वजनिक स्थलों की चेकिंग पर निकले बाकायदा रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और भीड़भाड़ वाले इलाकों में चेकिंग की।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-05 08:56 GMT
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान (Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर में 06 दिसम्बर को लेकर पुलिस अलर्ट मोड में है, मंगलवार को एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने पुलिस टीम, बम निरोधक दस्ते और खुफिया विभाग की टीम साथ लेकर बुलंदशहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड्स, होटल, ढाबों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया, संदिग्ध लोगो की तलाशी भी ली। बता दे कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में श्री राम मंदिर पर बने बाबरी ढांचे को हिंदू वादी संगठनों ने तोड़ दिया था। जिसके बाद से 6 दिसंबर को कई साल तक हिंदू वादी संगठनों द्वारा शौर्य दिवस और दूसरे पक्ष द्वारा काला दिवस के रूप में मनाया गया।

बुलन्दशहर पुलिस 6 दिसम्बर को लेकर कोई भी लापरवाही बरतना नही चाहती, इसीलिए 6 दिसंबर आने से पूर्व ही पुलिस अलर्ट मोड में है। हालांकि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा के बाद गर्भ गृह में विधिवत विराजमान हो जायेंगे, 6 दिसंबर 1992 को हिंदू वादी संगठनों के साथ मिलकर कार सेवकों ने अयोध्या में स्थित श्री राम लला के गर्भ गृह पर बने बाबरी ढांचे को ढहा दिया था, इसके बाद 6 दिसंबर का दिन अति संवेदनशील माना जाने लगा, क्योंकि 6 दिसंबर को जहां हिंदूवादी संगठन मंदिरों में पूजा अर्चना कर घंटे घड़ियाल बजा शौर्य दिवस मनाते आ रहे हैं, तो वहीं दूसरे पक्ष के लोग काला दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं।

6 दिसंबर को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे और कोई अप्रिय घटना ना घाट सके इसके लिए बुलंदशहर में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है। बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी खुफिया विभाग की टीम के साथ बम निरोधक दस्ते को ले सार्वजनिक स्थलों की चेकिंग पर निकले बाकायदा रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और भीड़भाड़ वाले इलाकों में चेकिंग की। यही नहीं होटल रेस्टोरेंट और ढाबों पर भी पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया जहां संदिग्ध लोगों की तलाशी भी ली गई। एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया की चेकिंग के दौरान कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है और नहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया है। चेकिंग तो नियम चल रही है मगर 6 दिसंबर को लेकर चेकिंग सघनता से कराई जा रही है। 

Tags:    

Similar News