Bulandshahr News: बुलंदशहर में XEN बना डॉक्टर, मंदिर में बेहोश हुई महिला का एक्यूप्रेशर पद्धति से किया इलाज, वीडियो वायरल

Bulandshahr News: जब जहांगीराबाद के एक मंदिर में पूजा करने के दौरान एक महिला श्रद्धालु बेहोश होकर गिर पड़ी, XEN ने एक्यूप्रेशर पद्धति से बेहोश हुई महिला का उपचार किया

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-06 16:07 IST

Bulandshahr News ( Pic- NewsTrack))

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद में तैनात PVVNL के पावर कारपोरेशन के एक्सईएन सौरभ मिश्रा अचानक उस समय बिन डिग्री के डॉक्टर बन गए जब जहांगीराबाद के एक मंदिर में पूजा करने के दौरान एक महिला श्रद्धालु बेहोश होकर गिर पड़ी, XEN ने एक्यूप्रेशर पद्धति से बेहोश हुई महिला का उपचार किया और कुछ ही देर में महिला को ठीक कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि एक प्रशिक्षित चिकित्सक से एक्यूप्रेशर का प्रशिक्षण लिया था।

जानिए कैसे किया XEN ने इलाज

दरअसल मामला बुलंदशहर जनपद के जहांगीराबाद का है, जहां PVVNL के एक्सईएन सौरभ मिश्रा तैनात है, रविवार को सौरभ मिश्राविन्नेर देवी माता रानी के मंदिर में पूजा अर्चना करने गए थे वहां महिला श्रद्धालु अचानक मूर्छित हो गिर पड़ी। जिसे देख एक्सईएन साहब एक्टिव हो गए। मंदिर में आए अन्य श्रद्धालुओं की मदद से महिला को एक तख्त पर लिटाया गया। इसके बाद एक्सईएन साहब ने जेब से पैन निकला और अचेत महिला श्रद्धालु का एक्यूप्रेशर पद्धति से उपचार करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते महिला होश में आने लगी, बताया जाता है कि महज 5 मिनट में महिला को होश आ गया। एक्सईएन से डॉक्टर बनने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कई बीमार श्रद्धालुओं ने भी कराया XEN से फ्री इलाज

पीवीवीएनल के एक्सईएन को महिला का उपचार करता देख वहां भीड़ लग गई। महिला के ठीक होते ही एक्सईएन के पास बीमार श्रद्धालु भी उपचार लेने को आतुर दिखे। एक्सईएन साहब ने भी विन्नेर देवी माता रानी के मंदिर में ही बीमार श्रद्धालुओं का उपचार करना शुरू कर दिया।

चिकित्सा सेवा भी धर्म : एक्सईएन

पावर कारपोरेशन के एक्सईएन सौरभ मिश्रा का कहना है कि चिकित्सा सेवा भी एक धर्म है। एक्यूप्रेशर पद्धति काफी पुरानी और कारगर होती है। इसका पूर्व में प्रशिक्षण भी लिया था, याद कदा जरूरत पड़ने पर इलाज भी कर लेते है।

Tags:    

Similar News