Jalaun News: जब मोहल्ले में चहलकदमी करने लगा मगरमच्छ, मच गया हड़कंप, बंद हो गए घरों के दरवाजे

Jalaun News: जालौन के कोटरा थाने के मोहल्ला नरसिंह जी में नदी से निकलकर भारी-भरकम मगरमच्छ मोहल्ले में घुसकर सुबह सुबह चहलकदमी करने लगा।

Report :  Afsar Haq
Published By :  Monika
Update: 2021-10-20 06:18 GMT

5 फीट लंबा मगरमच्छ (फोटो : सोशल मीडिया )

Jalaun News: जालौन में उस समय हड़कंप मच गया जब सुबह लोग सोकर जगे और मोहल्ले में उन्हें भारी भरकम मगरमच्छ (Jalaun me magarmach) टहलता हुआ दिखाई दिया। मगरमच्छ को देखते ही सब चौंक गए। आनन-फानन में थाना पुलिस एवं वन विभाग को जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद भारी-भरकम मगरमच्छ को कब्जे में लेकर पास से निकली नदी में ले जा कर छोड़ा। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन हर एक जुबां पर यही सवाल था कैसे आया और हम तो बाल बाल बच गए।

जालौन में मगरमच्छ (फोटो : सोशल मीडिया )

बता दें जालौन के कोटरा थाने के मोहल्ला नरसिंह जी में नदी से निकलकर भारी-भरकम मगरमच्छ मोहल्ले में घुसकर सुबह सुबह चहलकदमी करने लगा। वह अपने शिकार की तलाश में इधर-उधर घूम रहा था। जब सुबह लोग सोकर जगे और दरवाजे खोलकर बाहर निकले तो मोहल्ले में उन्हें करीब 15 फीट लंबा मगरमच्छ (15 feet lamba magarmach)   घूमता दिखाई दिया। मगरमच्छ को देखते ही मोहल्ले में हड़कंप मच गया। सब आनन फानन में घरों के भीतर भागने लगे। घरों के दरवाजे बंद करवा दिये गए। हो हल्ला सुनकर आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए। मोहल्ले वालों ने घरों के दरवाजे इसलिए बंद करवा दिये ताकि मगरमच्छ घर में ना घुस पाए। सभी लोग सतर्क होकर घर के बाहर खड़े हो गए। इसके साथ ही मोहल्ले वालों ने सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

जालौन में मगरमच्छ (फोटो : सोशल मीडिया )

चला एक घंटे रेस्क्यू

पुलिस की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम (forest department team) ने करीब 1 घंटे का रेस्क्यू करने के बाद उसे रस्सियों से बांधकर नगर पंचायत की गाड़ी से कोटरा के बगल से निकली बेतवा नदी में ले जाकर छोड़ा। मगरमच्छ छोड़ने के बाद मोहल्ले वालों ने चैन की सांस ली। सब को लग रहा था कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इस समय बेतवा नदी में ज्यादातर मगरमच्छों को देखा जा रहा है।

Tags:    

Similar News