परैछा में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

पंचायत परैछा में के आगनबाड़ी केंद्र के पास एक विशालकाय मगरमच्छ घुस आया, जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना मिलने पर रेस्क्यू कर लिया

Report :  Afsar Haq
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-08-22 18:05 GMT

रेस्क्यू किया गया मगरमच्छ।

जालौन: रक्षाबंधन के दिन एक तरफ लोग त्योहार मना रहे थे। वहीं, गांव में मगरमच्छ घुसने के मामला सामने आ चुके हैं। ऐसा ही मामला कोच तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत परैछा में सामने आया। दरअसल, ग्राम पंचायत परैछा के आगनबाड़ी केंद्र के पास एक विशालकाय मगरमच्छ घुस आया। जब ग्रामीणों ने मगरमच्छ देखा तो उनमें दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग के अधिकारियों ने बिना देरी किए अपनी टीम वहां भेज दी।


मगरमच्छ को पकड़ने पहुंची टीम के वन दरोगा करनसिंह एवं हमराही राममोहन परिहार ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए ग्रामीणों के सहयोग से करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर मगरमच्छ को पकड़ लिया। वहीं, वन विभाग ने मगरमच्छ को बेतवा नदी में छोड़ दिया।बता दें जालौन के एट थाना क्षेत्र के पिछले दिनों ईंगुई गांव में मगरमच्छ के घुसने की घटना में ऐसी घटना सामने आई थी।

मगरमच्छ दिखे तो तत्काल दें सूचना

वहीं, बनवा के अधिकारियों का कहना है कि बेतवा नदी में अक्सर तेज बहाव के कारण मगरमच्छ किनारे पर जाते हैं । साथ में उन्होंने गांव वालों से अपील की कि अगर कहीं पर मगरमच्छ दिखे तो तत्काल सूचना दें।

Tags:    

Similar News