Mahoba News: नहीं मिली जगह तो बीच सड़क पर दुकान लगाकर बैठ गई महिला, किया विरोध

Mahoba News: जनपद महोबा में जब एक महिला को चूड़ी की दुकान लगाने के लिए जगह नहीं मिली तो बीच सड़क पर दुकान का तखत लगाकर बैठ गई और जमकर हंगामा किया।

Report :  Imran Khan
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-02-27 09:58 GMT

Mahoba News: जनपद महोबा (District Mahoba) की रोडवेज वाली सड़क ( roadways) में तखत रखकर एक महिला ने हाई वोल्टेज ड्रामा किया है। महिला रोडवेज की गली में संचालित मीना बाजार में चूड़ी की दुकान (bangle shop) के लिए जगह की मांग कर रही थी। दुकान न मिलने के कारण वह अपने परिवार के साथ बीच सड़क पर तखत रखकर बैठ गई और जमकर हंगामा किया। सड़क जाम होने की सूचना मिलते ही मौके पर शहर कोतवाली पुलिस पहुंची और महिला को बमुश्किल शांत करा कर अपने साथ ले गई।

दरअसल, महोबा के विकास भवन (Vikas Bhawan) इलाके में रहने वाली रोशनी पत्नी सुशील चूड़ी की दुकान लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करती है। पूर्व में रोडवेज की गली में दुकान लगाकर जीवन यापन करने वाली रोशनी सहित अन्य दुकानदारों को नगर पालिका प्रशासन द्वारा अतिक्रमण (Encroachment) कार्रवाई के दौरान हटाया गया था जिसके बाद पुनः उसी स्थान पर फिर से दुकानदारों ने कब्जा कर अपनी दुकान लगा ली लेकिन रोशनी को जगह नहीं मिल पा रही थी।

नगर पालिका सहित अधिकारियों से गुहार गुहार लगा चुकी है महिला

रोशनी बताती है कि मीना बाजार में जगह ना मिल पाने के कारण उसकी दुकानदारी नहीं हो पा रही है वह कई दिनों से लगातार दुकान की जगह को लेकर नगर पालिका सहित अधिकारियों मदद की गुहार लगा चुकी है, लेकिन उसे जगह नहीं मिली।

फोटो: रोशनी (महिला दुकानदार)

इसी बात से परेशान होकर वह अपने पूरे परिवार के साथ बीच सड़क पर तखत रखकर बैठ गई और दुकान के लिए जगह दिए जाने की मांग करने लगी। महिला ने बीच सड़क पर बैठकर जमकर हंगामा किया और देखते-देखते सड़क पर जाम लग गया। महिला रोशनी मीना बाजार में दुकान रखने की जगह दिए जाने की मांग पर अड़ी रही।



वह अपने परिवार को कैसे पालेगी

सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और बीच सड़क पर बैठी महिला को समझाने की कोशिश की गई, मुश्किल से महिला को सड़क से हटाया गया और पुलिस अपने साथ ले गई है। रोशनी कहती है कि उसे मीना बाजार में जगह नहीं मिली तो वह अपने परिवार को कैसे पालेगी जैसे अन्य दुकानदारों को जगह मिली है वैसे उसे भी दुकान के लिए उचित स्थान दिया जाए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News