कानून का डर नहीं: पहले लड़की को भगाया फिर उसके घर जाकर जलाया

यूपी में कानून व्यवस्था कितनी दुरुस्त है इसका अनुमान आज यूपी के कुशीनगर में हुए दिन दहाड़े एक लड़की को जिन्दा जलाने की घटना से साफ पता चलता है। घटना को अंजाम देने वाले लोगों  के हौसले इतने बुलंद है कि उनको कानून का डर तक नहीं  रहा।

Update: 2018-11-24 17:36 GMT

गोरखपुर: यूपी में कानून व्यवस्था कितनी दुरुस्त है इसका अनुमान आज यूपी के कुशीनगर में हुए दिन दहाड़े एक लड़की को जिन्दा जलाने की घटना से साफ पता चलता है। घटना को अंजाम देने वाले लोगों के हौसले इतने बुलंद है कि उनको कानून का डर तक नहीं रहा।

यह भी पढ़ें .......स्वच्छता में गोरखपुर की रैकिंग सुधारना है लक्ष्य: जिलाधिकारी के. विजेंद्र पांडियन

कुशीनगर के पडरौना थाना अंतर्गत पडरौना छावनी के नज़दीकी वार्ड मंगलपुरी के रहने वाले एक दंपति परिवार के 17वर्षीय लड़की को ज़िंदा जला कर मारने के प्रयास ने कानून व्यवस्था की पोल खोल के रख दी है।

आपको बता दे अभी कुछ दिन पूर्व ही घटना को अंजाम देने वाला सोनू नाम का लड़का पीड़ित लड़की बहला फुसला कर भगा ले गया था।जिसके बाद पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगायी थी । पुलिस कि सख्ती के बाद लड़की दो दिन पूर्व ही पीड़ित परिवार को सौपा गया था। पीड़ित परिवार के तरफ से यह आशंका भी पुलिस को जाहिर किया गया था कि आरोपी लड़की को नुकसान पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ें .......कुशीनगर: भारी बारिश से लोगों में दहशत, इस इलाके में पलायन की आशंका

घटना की वजह पीड़ित परिवार ने आरोपी युवक के द्वारा लड़की को बार बार फ़ोन करके परेशान किये जाने की शिकायत अपनी माँ से करने और शिकायत के बाद लड़की के माँ के द्वारा आरोपी के घर शिकायत करने को लेकर आरोपी इतना खार खाया की लड़की के घर पहुंच कर लड़की पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग के हवाले कर मौके से फरार हो गया।

जब की आग लगने के घटना के बाद मौके पर पहुंची माँ ने लड़की को बचाने का प्रयास किया जिसमें लड़की के माँ को भी हलकी लपटे लग गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की को जिला अस्पताल इलाज के लिए ले गये ,जहां लड़की 70%से ऊपर जल चुकी है।

यह भी पढ़ें .......कुशीनगर : गन्ना और गरीबी से ही जुड़ा हुआ है जिले का इतिहास

जिसके बाद लड़की स्थिति नाजुक बनी हुई है । डॉक्टरों ने स्थिति को देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। अगर पीड़ित के पिता के बातों को माने तो मामला प्रेम संबंध का निकल कर सामने आ रहा है।

फ़िलहाल मामला दिन दहाड़े होने के नाते पडरौना के नायब तहसीलदार मौके पर पहुंच कर लड़की का बयान दर्ज कर जल्द ही आरोपियों के गिरफ्तारी की बात कही।

 

Tags:    

Similar News