Barabanki News: चलती बस धू- धू कर जलने लगी, कूदने लगे यात्री, Video वायरल

Barabanki News:

Written By :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-12-14 14:59 GMT

Bus Catches Fire in Barabanki (Image: Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रसौली क्षेत्र में चलती रोडवेज बस में भीषण आग लगने से हड़कम्प मच गया। आग लगते ही बस यात्रियों ने चलती बस से कूदना शुरू कर दिया और किसी तरह जान बचाई। हालांकि कूदने से कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई है। आग लगने की सूचना पर आनन-फानन में पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि यात्रियों से भरी बस संतकबीरनगर से लखनऊ जा रही थी। किसी जनहानि की फिलहाल सूचना नहीं है।

संतकबीर नगर से सवारियों को लेकर लखनऊ के लिए निकली एक रोडवेज एसी बस बाराबंकी ज़िले की सीमा में पहुंचने पर अचानक हुए शॉर्ट सर्किट के बाद देखते-देखते आग का गोला बन गई। बस में बैठे लोगों ने आनन-फानन में बस से कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं हादसे में यात्री तो सुरक्षित उतर गए लेकिन उनमे से कई यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर आनन-फानन में पुलिस व फायरकर्मियों ने घंटों चली मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया। वहीं आग लगने के बाद हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

बस में आग लगने की यह पूरी घटना बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रसौली के पास हुई। यहां लखनऊ अयोध्या हाईवे पर टाटा मोटर्स के सामने अचानक से बस में शॉर्ट सर्किट होने लगा। जिसके बाद जब तक चालक और यात्री बस से नीचे उतरते। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते-देखते बस जलकर खाक हो गई। जिसमें सवार यात्री तो बच गए लेकिन इनमें से ज्यादातर यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया।

बस में बैठे यात्रियों ने बस चालक पर आरोप लगाते हुए कहा कि बस में किसी भी तरह का कोई भी फायर यंत्र नहीं मौजूद था। अगर शॉर्ट सर्किट के बाद धुआं उठने पर फायर यंत्र का प्रयोग किया जाता तो शायद हमारा सामान और बस दोनों बच जाती। वहीं हादसे की सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों चली मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया गया। लेकिन घंटो चले इस बचाव कार्य के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर लखनऊ की ओर जाने वाली लेन दो घंटे बाधित रही। जिसकी वजह से कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।


Tags:    

Similar News