ना घर मिला ना पैसा, बीच में फंसे बायर्स, DM से लगाई इंसाफ की गुहार

जमीन को लेकर प्राधिकरण और बिल्डर के बीच फंसे पेंच से घर न मिलने से नाराज इरीडीआ के सैकड़ों बायर्स ने रविवार(24 सितंबर) को नेफोवा के बैनर तले सेक्टर-16 स्थित रजनीगंधा से डीएम चौक तक रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद सभी बायर्स

Update: 2017-09-24 11:27 GMT

नोएडा: जमीन को लेकर प्राधिकरण और बिल्डर के बीच फंसे पेंच से घर न मिलने से नाराज इरीडीआ के सैकड़ों बायर्स ने रविवार(24 सितंबर) को नेफोवा के बैनर तले सेक्टर-16 स्थित रजनीगंधा से डीएम चौक तक रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद सभी बायर्स जिलाधिकारी से मिले।

प्रद्युम्न मर्डर: आरोपी अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

फंसे बायर्स के पैसे

- बायर्स ने जिला अधिकारी को बताया कि प्राधिकरण, बिल्डर और जिला पंचायत की वजह से उनके पैसे बिल्डर प्रोजेक्ट में फंस गए हैं। डीएम ने बायर्स की बातें सुनते हुए उन्हें आश्वस्त किया और कहा कि वह अपनी समस्याओं को नोएडा प्राधिकरण के नए सीईओ आलोक टंडन के समक्ष रखें। प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के नेता सुनिल चौधरी भी बायर्स के साथ शामिल रहे।

इस दौरान एक बायर सुखदेव सिह ने डीएम बी.एन सिह को बताया कि एक साल में करीब 720 लोगों ने सेक्टर-86 स्थित बिल्डर के प्रोजेक्ट में निवेश किया था। लेकिन 20 14 में प्राधिकरण ने प्रोजेक्ट साईट पर कानूनी नोटिस चस्पा कर दिया कि यह जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान का हिस्सा है और यह प्रोजेक्ट गैरकानूनी है। जबकि जिला पंचायत के अनुसार वह जमीन गांव की है। उन्होंने कहा कि यदि यह जमीन प्राधिकरण की थी तो इसपर पहले ही क्यों कार्रवाई नहीं की गई?

बिल्डर ने बना रखी है 14 मंजिला बिल्डिंग- बायर्स

बायर्स ने बताया कि बिल्डर ने इस जमीन पर हमारे पैसे से 14 मंजिल की बिल्डिंग बना दी। अब इसमें या तो प्राधिकरण के अधिकारी झूठ बोल रहे हैं या जिला पंचायत। इस पर डीएम ने कहा कि आपकी बातों से लग रहा है कि इसमें कोई बड़ी गड़बड़ी है। इसलिए मैं स्वंय प्राधिकरण के सीईओ को चिट्ठी लिखकर आपकी समस्या सुनने की बात कहूंगा।

ब्याज समेत वापस दिलाया जाए पैसा

यहां मौजूद बायर्स ने डीएम को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि हम लोग जगह- जगह अपने पैसे और घर के लिए गुहार लगाते घूम रहे हैं लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही। हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हमें हमारे घर दिलाए जाएं या फिर हमारा पैसा ब्याज समेत वापिस दिलाया जाए। साथ ही बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

सपा ने किया समर्थन

इस दौरान सपा नेता सुनिल चौधरी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से ही लाखों बायर्स परेशान हैं और उनकी समस्याओं का हल नहीं निकल रहा। इसलिए अब सरकार इसपर विचार करें और लोगों को जल्द से जल्द उनके घर दिलाने की कोशिश करें।

Similar News