DM की आम जनता से अपील, संचारी रोगों को हराने के लिए मिलकर करें काम

देश में कोविड-19 को लेकर जंग जारी है  संचारी रोगों के खिलाफ शुरू हुए अभियान का बुधवार से शुभारंभ हो गया। जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम से अभियान की रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

Update: 2020-07-01 15:25 GMT

हमीरपुर: देश में कोविड-19 को लेकर जंग जारी है संचारी रोगों के खिलाफ शुरू हुए अभियान का बुधवार से शुभारंभ हो गया। जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम से अभियान की रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शहर में भ्रमण किया। संचारी रोगों की रोकथाम को लेकर शासन द्वारा संचालित होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने का संकल्प लिया गया।

 

यह पढ़ें...34 साल बड़े शख्स से हो रही थी 14 साल के युवती की शादी, फिर हुआ ऐसा

 

जिलाधिकारी ने कहा कि बारिश के मौसम में संचारी रोग तेजी से फैलते हैं। हर साल इन बीमारियों पर काबू पाने को लेकर अभियान चलाया जाता है। इस साल भी 1 से लेकर 31 जुलाई तक अभियान चलेगा। उन्होंने आम जनमानस से इसमें सहयोग की अपेक्षा की है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के विभागाध्यक्षों को भी अभियान में शत-प्रतिशत योगदान देने को निर्देशित किया।

यह पढ़ें...नेपाल के PM ओली की कुर्सी बचाएंगे इमरान खान! किया ये बड़ा एलान

 

जिला मलेरिया अधिकारी आरके यादव ने बताया कि ग्राम स्तर पर आशा बहू, एएनएम और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के माध्यम से अभियान चलेगा। कार्यक्रम का नोडल ग्राम प्रधान होगा। ग्राम स्वच्छता समिति के माध्यम से गांवों में साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, कचरे का निस्तारण, खुले में शौच पर रोक और वेक्टर कंट्रोल के कार्यक्रम होंगे। स्टेडियम से शुरू हुई संक्षिप्त रैली में हैण्डबिलों का वितरण किया गया। रैली में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय पहुंचकर अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया। इस मौके पर सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य, एसीएमओ डॉ.आरके यादव, डॉ.रामअवतार, डॉ.अनूप निगम, डॉ.एमके बल्लभ, उपक्रीड़ाधिकारी दिनेश कुमार आदि मौजूद रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्टर : रविंद्र सिंह

Tags:    

Similar News