पूंजीपति करना चाहते है कांग्रेस पार्टी पर कब्ज़ा, हाईकमान को भेजी जाएगी

Update: 2018-10-22 04:29 GMT

कानपुर: कांग्रेसियों की कर्मभूमि कहे जाने वाले तिलक में हाल में वरिष्ठ कांग्रेसियों और पूर्व विधायको ने असंका जाहिर करते हुए कहा कि कुछ धन्नासेठ और जनाधार विहीन लोग पूरी पार्टी को हाईजेक कर उस कब्ज़ा करना चाहते है। ऐसे लोग ही लोग कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी कर आने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी को बड़ा नुकसान पहुचाने का षड़यंत्र कर रहे है।

यह भी पढ़ें: अवैध बेसमेंट के लिए खोदा जा रहा था गहरा गढ्ढा, कच्ची दीवार गिरने से बुजुर्ग को लगी चोटें

इसके साथ ही इस बैठक में कांग्रेस पार्टी अब ऐसे वोटरों की तलाश में है जो 2019 में पहलीबार मताधिकार का प्रयोग करेगे । ऐसी वोटरों को कांग्रेस का सदस्य बनाया जायेगा। तिलकहाल में मासिक बैठक में आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गयी।

यह भी पढ़ें: #MeToo: तनुश्री दत्ता ने राखी सावंत के खिलाफ किया मानहानि का केस

इसके साथ ही अपने सक्रिय कार्यकर्ता को उनकी जिम्मेदारी का अहसास दिलाते हुए उनसे कहा गया कि कानपुर लोकसभा सीट हर हाल में जीतना है। इसके लिए सभी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथों पर ऐसे वोटरों की तलाश करे जो पहली बार मताधिकार कर प्रयोग कर रहे हो। ऐसे वोटरों को कांग्रेस की सदस्यता दिलानी है। इसके साथ ही जिनके नाम वोटर लिस्ट में शामिल नही हुए है उनके नाम वोटर लिस्ट में शामिल कराने की जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी।

बुजुर्ग वरिष्ट कांग्रेस कार्यकर्ता जिन्होंने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी की सेवा में बिता दिया । इस बैठक में उनका दर्द छालक पड़ा और बैठक में खुलकर बोलते हुए एक बड़ी असंका जाहिर की है। पूर्व विधायक हाफिज मोहम्मद उमर ने कहा कि कुछ पूँजीपति अपने निजी स्वार्थ के लिए पूरी पार्टी को हाईजेक करना चाहते है। ऐसे पूँजीपति पार्टी से टिकट लेकर चुनाव लड़ना चाहते है जिनका जनता से कोई सरोकार नही है और वो अपने निजी स्वार्थ में सत्ता का गलत इस्तेमाल करेगे।

ऐसे लोग पार्टी में गुटबाजी को जन्म दे रहे है जो 2019 के चुनाव प्रभावित कर सकता है। हमें ऐसे लोगो से होशियार रहने की जरूरत है पूंजीपति चाहते है कि जिलाध्याश हरप्रकाश अग्निहोत्री हट जाए तो हमारा रास्ता साफ़ हो जाये। पूंजीपति अपने पैसो को दम पर कार्यकर्ताओ को अपने पाले में लेजाकर उन्हें भटकाने का भी काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि ऐसे लोगो की लिस्ट तैयार कर हाईकमान को इनकी रिपोर्ट भेजी जाए।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के लिए पार्टी कार्यालय से आई धनराशी का एक-एक पैसे का हिसाब जिला अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री दिल्ली हाईकमान को दे चुके है। कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोहरा के पास पूरा हिसाब है । इसके बाद भी भ्रामक खबरे फैलाई जा रही है कि पदाधिकारियों द्वारा पैसे में घपला किया गया है। जिलाध्यक्ष ने तिलकहाल के नोटिस बोर्ड में पूरे हिसाब का लेखाजोखा चस्पा किया है। ताकि गुटबाजी करने वाले आ कर इसे देख सके।

पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्रा के मुताबिक गुटबाजी करने वाले धन्नासेठ यह सोचते है कि अभी तक कांग्रेस पार्टी उनके बदौलत चल रही थी । ऐसे लोग बीते कई दशक से कांग्रेस के सांसदों और विधायको को हरवाने की साजिश रचते आ रहे है। कांग्रेस की नीतियों और रीतियों में ऐसे लोगो की निष्ठां नही रही है।

अब वक्त आ गया है कि ऐसे लोगो पर कार्यवाई करने का। तिलकहाल की इस बैठक में सभी ने सर्व्समिति से गुटबाजी करने वालो के खिलाफ हाईकमान से शिकायत करने का फैसला किया है। वही दशहरे के दिन अमृतसर हादसे में मृतको की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट मौन रहकर शोक व्यक्त किया।

Tags:    

Similar News