Chandauli News: डिप्टी सीएम साहब जरा इधर भी देखिए, दवाएं बाहर से लिखी जा रही

Chandauli News: चहनियां प्रभारी डॉक्टर रितेश ने बताया कि मेरे यहां मरीज आया था, जो केंद्र पर दवाई थी वह उन्हें दी गई। लेकिन मसल्स में चोट होने के कारण कुछ दवाएं नहीं थी जिसके लिए उनके कहने पर बाहर से लिखी गईं।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-30 05:15 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। यूपी के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक अन्य जनपदों में छापेमारी कर रहे हैं। वहीं चंदौली में भी अगर इस तरह की कार्यवाही करते तो भ्रष्टाचार की पोल खुल जाती। यहां की पीड़ित जनता उप मुख्यमंत्री से मांग कर रही है कि यहां भी उसी तरह की कार्यवाही करें जिससे भ्रष्टाचार की पोल खुल जाए।

ताजा मामला जनपद के चहनियां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का है, जहां  रोजाना खून जांच, एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड आदि बाहर से लिखा जा रहा है। सारे नियम ध्वस्त नजर आ रहे हैं। सरकार की मंशा के विपरीत सभी कार्य हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कमीशन के लिये जरूरत हो या न हो सारी जांच कर रिपोर्ट मंगवाई जा रही है। वहीं मनमाफिक पैथोलॉजी लैब से ही जांच होनी चाहिए तभी सत्यता की पुष्टि करते हैं नहीं तो पुनः जांच के लिये कहा जाता है। इन सब कामों के लिए विधिवत एक व्यक्ति रखा गया है।  

गौरतलब है कि इसकी शिकायत मरीज दवारा दूरभाष के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की गई, लेकिन वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। साहब को बस पैसे से मतलब है, ऐसे में गरीब लोग अब कहां जाएं। वहीं, अपने चाचा का इलाज कराने आए शाश्वत पाण्डेय ने कहा हमारे चाचा के इलाज में कुछ दवाएं स्वास्थ्य केन्द्र से मिलीं। लेकिन, अधिकतर दवाएं बाहर से लिखी जा रही हैं। 

इस संबंध में चहनियां प्रभारी डॉक्टर रितेश ने बताया कि मेरे यहां मरीज आया था, जो केंद्र पर दवाई थी वह उन्हें दी गई। लेकिन मसल्स में चोट होने के कारण कुछ दवाएं नहीं थी जिसके लिए उनके कहने पर बाहर से लिखी गईं। केंद्र पर जांच व एक्सरे की सुविधा न होने के कारण उन्हें बाहर जाकर कराना पड़ा। उन्हे जिला अस्पताल जाकर एक्सरे कराने की भी सलाह दी गई थी। 

Tags:    

Similar News