Chandauli: प्राण प्रतिष्ठा से पहले DDU जंक्शन पर GRP मुस्तैद, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर रखी जाएगी नजर

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर DDU जंक्शन पर जीआरपी व रेलवे पुलिस बल मुस्तैद हो गई है। कोई लापरवाही न बरते इसके लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर वीडियो कॉल से नजर रखी जाएगी।

Update: 2024-01-20 14:20 GMT

प्राण प्रतिष्ठा से पहले DDU जंक्शन पर GRP मुस्तैद (Social Media)

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर रेलवे अनुभाग प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने अपने क्षेत्र में सुरक्षा चौकसी बढ़ाए जाने को लेकर DDU जंक्शन के प्लेटफार्म परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इस रूट से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में मौजूद एस्कॉर्ट पुलिस कर्मियों को लगातार ड्यूटी में जागने के साथ सतर्कता बनाए रखने के लिए व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के जरिए संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही उन्होंने जेल से छूटे अपराधियों पर भी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।यही नहीं उन्होंने गुजर रही ट्रेन में पुलिस कर्मियों के साथ निरीक्षण कर पुलिस की कार्य प्रणाली का फीडबैक भी जाना है।

जीआरपी-रेलवे पुलिस बल सतर्क 

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला गर्भगृह में विराजमान हो रहे हैं। जिसको लेकर अब जीआरपी व रेलवे पुलिस बल भी पूरी तरह सतर्क रहेगी। इस दौरान जीआरपी व रेलवे पुलिस बल को सुरक्षा के मद्देनजर मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।इसी के तहत रेलवे अनुभाग प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने DDU जंक्शन व जीआरपी थानों के निरीक्षण पर निकले हैं।आज उनके द्वारा DDU जंक्शन पर स्थापित जीआरपी थाने का निरीक्षण कर समीक्षा बैठक किया गया।

अयोध्या वाली ट्रेनों में लगाया जाएगा एस्कॉर्ट

एसएसपी ने जीआरपी थाने की मैस, बंदी गृह,अपराध रजिस्टर सहित अन्य अभिलेखों को जांचा व परखा।इसके पश्चात उन्होनें पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश देते हुए अपनी ड्यूटी पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से करने के लिए कहा है।अयोध्या को जाने वाली एवं अयोध्या से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में एस्कॉर्ट लगाया जाएगा और एस्कॉर्ट को भी लगातार मूवमेंट में रखने के निर्देश देते हुए अपराध को रोकने का पूरा प्रयास किया जाएगा।एसएसपी जीआरपी ने कहा कि जीआरपी थाना क्षेत्र में लूट और चोरी की घटनाएं न हों इसके लिए अपराधियों पर जीआरपी पुलिस की नजर बराबर बनी रहती है।उन्होंने कहा कि शाम 6:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक 12 घंटे के दौरान जो भी ट्रेन यहां से गुजरेगी उन में ड्यूटी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को जगाने के लिए एक विशेष व्यवस्था की गई है।

यात्रियों से लिया फीडबैक

एसएसपी ने कहा कि इसके तहत उन्हें व्हाट्सएप कॉल और वीडियो कॉल के जरिए जगा कर उनसे बराबर संपर्क रखने का काम किया जाएगा।जिससे अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाई जा सके।यही नहीं उनके द्वारा गुजर रही ट्रेन में पहुंचकर निरीक्षण किया गया।साथ ही वहां मौजूद यात्रियों से संवाद करते हुए जीआरपी पुलिस के कार्यों का फीडबैक भी जाना।

Tags:    

Similar News