CM योगी का बड़ा एलान, अगले सप्ताह खुल जाएगा गोरखपुर का चिड़ियाघर

प्रेक्षागृह के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कलाकारों वहां निरंतर सांस्कृतिक आयोजन जारी रखने की अपील की। इसके लिए उन्होंने पर्यटन व संस्कृति विभाग को जीडीए के साथ मिलकर एक फंड बनाने के लिए कहा, जिससे धन की बाधा इस कार्य में न आए।

Update: 2021-03-21 10:34 GMT
मुख्यमंत्री योगी का ऐलान, अगले सप्ताह खुल जाएगा गोरखपुर का चिड़ियाघर (PC: social media)

गोरखपुर: अगले सप्ताह से गोरखपुरवासी चिड़ियाघर का लुत्फ उठा सकेंगे। होली से पहले इसका लोकार्पण हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा रविवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह और सांस्कृतिक केंद्र के लोकार्पण अवसर पर कर दी। उन्होंने बताया कि इसके लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:कोरोना की चपेट में बाॅलीवुड, मनोज बाजपेयी के बाद उनकी पत्नी संक्रमित

प्रेक्षागृह के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कलाकारों वहां निरंतर सांस्कृतिक आयोजन जारी रखने की अपील की। इसके लिए उन्होंने पर्यटन व संस्कृति विभाग को जीडीए के साथ मिलकर एक फंड बनाने के लिए कहा, जिससे धन की बाधा इस कार्य में न आए। प्रेक्षागृह के लिए चार दशकों के संघर्ष को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने इसके लिए पिछली सरकारों की नकारात्मक सोच को जिम्मेदार ठहराया।

gorakhpur-program (PC: social media)

नकारात्मक सोच से ठप हुआ था विकास

योगी ने कहा कि नकारात्मक सोच का परिणाम ही था कि 70 वर्षों में प्रदेश की जीडीपी लाख करोड़ रुपये तक ही पहुंच सकी। वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपनी सकारात्मक सोच से महज चार वर्षों में इसे 21 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया। नकारात्मक सोच के चलते ही रामगढ़ताल जैसा मनोरम स्थल अपराध और अराजकता का अड्डा बन गया था और वही सकारात्मक सोच से टूरिस्ट स्पाट बन चुका है। खाद कारखाना जो बंद हो गया था, वह जुलाई तक पूरा हो जाएगा, जिससे रोजगार सृजन तो होगा ही किसानों की आय भी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र में कोरोना बाढ़: तबाही की दूसरी लहर से हाहाकार, लेकिन डॉक्टर कह रहे ऐसा

मेडिकल कालेज बेचने की थी तैयारी

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में बीआरडी मेडिकल कालेज को बेचने की तैयारी हो गई थी लेकिन अब वहां सुपर स्पेशियालिटी सुविधा उपलब्ध हो रही है। बाल संस्थान भी बनकर तैयार है। कहा कि इस तरह के कार्यों के लिए व्यक्ति को एक साधक की तरह कार्य करना पड़ता है। पवित्र उद्देश्य के पूरी पवित्रता के साथ प्रयास करना पड़ता है। इस अवसर पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद रवि किशन, विधायक डा. आरएमडी अग्रवाल, फतेह बहादुर सिंह, विपिन सिंह, महेंद्रपाल सिंह, संगीता यादव, शीतल पांडेय, संत प्रसाद, महापौर सीताराम जायसवाल आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News