शर्मनाक: बेटी के जन्म पर मां ने ठुकराया, नहर में मिला शव

एसओ ने बताया कि पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। लेकिन बेटी को नहर में किसने फेंका, इसकी जानकारी ग्रामीण नहीं दे सके।

Update: 2019-02-04 09:15 GMT

बहराइच: यहां के जालिमनगर-मोगलहनपुरवा नहर में किसी मां ने बेटी के जन्म के बाद उसे फेंक दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। क्षेत्र के ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मासूम के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें— बंगाल के रण में ममता बनाम सीबीआई , धरने पर बैठी ‘दीदी’, ये है पूरा मामला

जिले व प्रदेश के साथ देश में बेटी को बचाने के लिए प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसके बाद भी बेटियों को जन्म के बाद फेंक दिया जा रहा है। लोग लोक लाज के भय से या किसी अन्य समस्या से बेटियों को जन्म के बाद अपनाने से इंकार कर रहे हैं।

कुछ ऐसा ही मामला मोतीपुर थाना क्षेत्र के जालिमनगर-मोगलहनपुरवा नहर में देखने को मिली। यहां नहर में एक नवजात बेटी का शव उतरा रहा था। शव तीन से चार दिन पुराना था। लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। गांव निवासी संदीप सिंह ने पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक हेमंत कुमार गौड़ ने पुलिस को मौके पर भेजकर मासूम के शव को नहर से बाहर निकलवाया।

ये भी पढ़ें— सुप्रीम कोर्ट में फाइल की गई अजीबोगरीब याचिका, चीफ जस्टिस बोले इसे पढ़कर तो हंसी आ जाए

एसओ ने बताया कि पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। लेकिन बेटी को नहर में किसने फेंका, इसकी जानकारी ग्रामीण नहीं दे सके। हो सकता है, किसी ने लोक लाज या बेटी को न पालने की नियत से नहर में फेंका। लेकिन लोग जागरूक हों। बेटियां भी देश में नाम रोशन कर रही हैं। लोग बेटियों को भी अपनाएं। जन्म के बाद उन्हें पाले-पोसें।

ये भी पढ़ें— #CBIVsMamata : राजनाथ ने राज्यपाल से की बात, राज्य की स्थिति पर कड़ी नजर

Tags:    

Similar News