KGMU की लापरवाही, इलाज पाने की जद्दोजहद में टूटी डेढ़ साल की बच्ची सांसे

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) स्थित बाल रोग विभाग में भर्ती एक डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि बालरोग विभाग और ट्रॉमा सेंटर के चक्कर काटने में बच्ची ने दम तोड़ दिया।

Update: 2017-10-30 20:17 GMT
KGMU की लापरवाही, इलाज पाने की जद्दोजहद में टूटी डेढ़ साल की बच्ची सांसे

लखनऊ : किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) स्थित बाल रोग विभाग में भर्ती एक डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि बालरोग विभाग और ट्रॉमा सेंटर के चक्कर काटने में बच्ची ने दम तोड़ दिया।

सीतापुर निवासी शिवप्रसाद की डेढ़ साल की बच्ची को बीते कई दिनों से बुखार आ रहा था। जिसका इलाज सीतापुर में स्थानीय चिकित्सक द्वारा किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें ... ठेंगे पर वीमेन सिक्योरिटी, KGMU में इलाज कराने आई महिला से छेड़छाड़

रविवार को बच्ची की हालत गंभीर होने पर मरीज को लेकर परिजन ट्रॉमा सेंटर पहुंचे थे। ट्रॉमा में बेड न खाली होने के कारण बच्ची को चिकित्सक ने बाल रोग विभाग भेज दिया।

यह भी पढ़ें ... यूपी: KGMU के डॉक्‍टरों ने जोड़ा लड़की का हाथ, सिरफिरे ने दिया था काट

इसके बाद हालत गंभीर बताकर एक बार फिर बालरोग विभाग से बच्ची को ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया। इतना ही नहीं, ट्रॉमा सेंटर में चिकित्सक ने बच्ची को फिर भी भर्ती नहीं किया और बालरोग विभाग ही जाने को कहा।

थक हार कर परिजन एक बार फिर बालरोग विभाग पहुंचे। लेकिन, तब तक बच्ची की सांसे उखड़ने लगी। बाल रोग विभाग में मौजूद चिकित्सक ने बच्ची के पिता को ट्रॉमा सेंटर एम्बुबैग लाने भेज दिया। इसी बीच सोमवार को सांसों ने बच्ची का साथ छोड़ दिया और वह जिंदगी की जंग हार गई।

Tags:    

Similar News