Chitrakoot News-अब्बास अंसारी मामला-कैंटीन सप्लायर निकला मास्टर माइंड, पुलिस ने बनाया आरोपित

निखत व उसके चालक नियाज ने पूछताछ के दौरान एसआईटी के समक्ष जेल कनेक्शन में सपा नेता फराज खान व कैंटीन सप्लायर का नाम बताया था

Update: 2023-02-25 00:58 GMT

Canteen Supplier Navneet Sachan

Chitrakoot News-जिला कारागार रगौली में विधायक अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात करने में पकड़ी गई पत्नी निखत बानो के मामले में जेल कैंटीन के सप्लायर को भी पुलिस ने आरोपित किया है। वह सपा नेता फराज खान के साथ विधायक अब्बास अंसारी को जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही पत्नी निखत बानो की मुलाकात में तैयार किए गए जेल कनेक्शन का मास्टर माइंड रहा है। तीन दिन तक पूछताछ के बाद शुक्रवार को पुलिस ने उसका मेडिकल परीक्षण कराया है। इसके बाद उसे एंटी करेप्शन कोर्ट लखनऊ में पेश करने के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई।

विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो बीते 10 फरवरी को जिला कारागार रगौली में पति से बिना इंट्री मुलाकात में पकड़ी गई थी। निखत व उसके चालक नियाज ने पूछताछ के दौरान एसआईटी के समक्ष जेल कनेक्शन में सपा नेता फराज खान व कैंटीन सप्लायर नवनीत सचान का नाम बताया था। पुलिस पहले ही सपा नेता को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश कर चुकी है। वह लखनऊ जेल में बंद है। इसके साथ ही सप्लायर नवनीत सचान को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। उससे तीन दिन तक एसआईटी, एसओजी, सर्बिलांस टीमों ने पूछताछ किया है।

जेल अफसरों से सेटिंग कराने में की मदद

सूत्रों की मानें तो सप्लायर ने जेल के भीतर निखत बानो की बेधड़क इंट्री की पूरी जानकारी पूछताछ के दौरान पुलिस को दी है। जेल अफसरों से सेटिंग कराने में उसने सपा नेता की मदद किया था। जेल के भीतर कैंटीन में मॉल सप्लाई की वजह से उसका आना-जाना था। उसके जेल अफसरों व अन्य सुरक्षाकर्मियों से संपर्क रहे हैं। विवेचक सीओ सिटी हर्ष पांडेय के मुताबिक सप्लायर नवनीत सचान जेल में निखत बानो की इंट्री कराने में सपा नेता की ही तरह मददगार रहा है। उसके खिलाफ सपा नेता की तरह संगीन धाराओं में कार्रवाई की गई है। मेडिकल परीक्षण के बाद उसे लखनऊ ले जाया गया है। जहां पर एंटी करेप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सपा नेता व सप्लायर ने दिलाई जेल में सुविधाएं

जेल कनेक्शन में कैंटीन सप्लायर नवनीत सचान का भी अहम रोल रहा है। सूत्रों की मानें तो एसआईटी व एसओजी ने बीती रात उससे काफी देर तक पूछताछ में जेल कनेक्शन का रहस्य उगलवाया है। जिसमें उसने काफी राज उगले। सप्लायर ने जेल अधिकारियों से संपर्क कराते हुए पूरी सेटिंग कराई थी। उनको उपकृत करने में भी भूमिका निभाई। सूत्र बताते हैं कि सपा नेता व सप्लायर ने मिलकर विधायक अब्बास अंसारी को जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराया।

कई चिन्हित रडार पर, जल्द हो सकती हैं गिरफ्तारियां

इस मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें निखत बानो, चालक नियाज व सपा नेता फराज के बाद सप्लायर नवनीत सचान शामिल है। बताते हैं कि अभी कुछ और लोग एसआईटी की रडार में है। जिनको चिन्हित भी किया जा चुका है। इनमें चित्रकूट व बांदा के लोग बताए जा रहे हैं। पिछले दिनों डीआईजी ने मीडिया के सामने कहा भी था कि चेन काफी लंबी है, इसके तार अन्य जिलों तक जुड़े हैं। फलस्वरूप संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

सिम बेंचता था नवनीत, कम समय में बना बड़ा कारोबारी

मुख्यालय में कभी सिम बेचने वाला नवनीत सचान कम समय में महंगी जमीनों की खरीद-फरोख्त का कारोबारी बन बैठा। कई लग्जरी गाडियों में गुर्गो के साथ निकलना नवनीत के शौक में शुमार था। एक जनप्रतिनिधि के बेटे का साथ मिला तो उसने अपनी गाडियों में झंडे ही नहीं लगवाए, बल्कि जनप्रतिनिधि का पद भी लिखा डाला। लोगों को धौंस दिखाने के लिए सरकारी सुरक्षाकर्मी भी उसके साथ नजर आते रहे। सूत्रों की मानें तो नवनीत के संपर्क जेल कनेक्शन के बहाने माफिया मुख्तार के बेटे विधायक अब्बास अंसारी तक बनने से अब उसके कारोबार पर भी जांच की आंच आ सकती है। क्योंकि उसका प्रमुख कारोबार जमीनों की प्लाटिंग रहा है। जिसमें कई असरदार लोग शामिल हैं।

Tags:    

Similar News