Chitrakoot News: एयरपोर्ट के पास बसेगी नई आवासीय कालोनी, ऐसे मिलेगा प्लॉट, जानिए पूरी योजना

Chitrakoot News: इसके लिए प्राधिकरण के अध्यक्ष जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के प्रयासों पर शासन द्वारा 11 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

Update: 2023-08-07 14:38 GMT
Chitrakoot Special Area Development Authority

Chitrakoot News: शहर में बहुत जल्द चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण देवांगना घाटी की तलहटी पर देवांगना नगर आवासीय कॉलोनी विकसित करेगा। इसके लिए प्राधिकरण के अध्यक्ष जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के प्रयासों पर शासन द्वारा 11 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

आध्यात्मिक व पर्यटन की दृष्टि से विकसित हो रही नगरी

अपर जिलाधिकारी न्यायिक एवं सचिव चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि चित्रकूट धार्मिक नगरी है। इसके चहुमुंखी विकास के लिए मुख्यमंत्री विशेष रुप से ध्यान दे रहे हैं। चित्रकूट को आध्यात्मिक व पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। अब चित्रकूट का नाम देश विदेश में भी जाना जाएगा। यहां पर अधिकाधिक तीर्थयात्रियों को आकर्षित करने के लिए तमाम मूलभूत सुविधाएं जुटाने का काम किया जा रहा है।

जल्द ही शुरू होगा एयरपोर्ट

प्रशासनिक अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि यहां बहुत जल्द एयरपोर्ट की शुरुआत होगी। चित्रकूट में बाईपास मार्ग और कई रोडों का चौड़ीकरण किया जाएगा। साथ ही देवांगना नगर आवासीय कॉलोनी भी विकसित की जाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब विकास प्राधिकरण आवासीय कॉलोनी विकसित करने के लिए सड़क, बिजली, पानी, पार्क, अस्पताल, स्कूल, सीवर पाइप लाइन आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के बाद इच्छुक लोगों को प्लॉट आवंटन का काम शुरू करेगा।

ऐसे मिलेगा कॉलोनी में प्लॉट

इच्छुक लोगों को चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के कार्यालय में प्लॉट आवंटन के लिए पंजीकरण कराना होगा। इसके पहले डिमांड सर्वे कराया गया था, जिसमें 5570 फार्म प्राप्त हुए हैं। जहां पर कॉलोनी विकसित होना है, वहां की जमीन अधिग्रहण ली गई है, किसानों ने भी अपनी सहमति प्रदान कर दी है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बहुत जल्द विकास प्राधिकरण कॉलोनी विकसित करने की दिशा में कार्य शुरू करेगा। जिसके बाद लोगों का यहां प्लाट आवंटन कर दिया जायेगा।

Tags:    

Similar News