Chitrakoot News: पीड़िता को लेकर कॉलेज पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, सीसीटीवी से तलाशे जा रहे सुराग

Chitrakoot News: मानिकपुरकस्बे के एक इंटर कालेज में हाईस्कूल की छात्रा के यौन शोषण मामले की कहानी कॉलेज में लगे सीसीटीवी से और खुल सकती है।

Update: 2023-07-27 18:17 GMT
हाईस्कूल की छात्रा के यौन शोषण मामले में कॉलेज में लगे सीसीटीवी से तलाशे जा रहे सुराग: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: मानिकपुरकस्बे के एक इंटर कालेज में हाईस्कूल की छात्रा के यौन शोषण मामले की कहानी कॉलेज में लगे सीसीटीवी से और खुल सकती है। क्योंकि छात्रा ने पहले दिन संविदा शिक्षक समेत चार लोगों पर आरोप लगाया था। लेकिन दूसरे दिन बदली तहरीर के आधार पर सिर्फ संविदा शिक्षक के खिलाफ ही केस दर्ज हुआ। कॉलेज में गेट से लेकर कक्षों व दूसरी मंजिल के एक हाल में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। रात-दिन यहां पर चौकीदार की ड्यूटी भी रहती है। घटना की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम पीड़िता को लेकर गुरुवार की शाम कॉलेज पहुंची और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं।

जहां यौन शोषण के आरोप, हर उस कमरे की जांच

सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय की अगुवाई में क्राइम ब्रांच की टीम ने मुख्य गेट को अंदर से बंद कराने के बाद सभी का प्रवेश बंद कर दिया। देर शाम तक टीम अंदर छानबीन में जुटी रही। बताते हैं कि छात्रा को लेकर टीम उन सभी कमरों व हॉल में पहुंची, जहां पर उसका यौन शोषण होता रहा है। सूत्रों की मानें तो टीम ने छात्रा के साथ ही कॉलेज स्टाफ के कुछ लोगों से भी इस मामले को लेकर पूछताछ की है। इसके साथ ही टीम ने कालेज में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले है। सीसीटीवी का डीवीआर भी टीम ने कब्जे में लिया है।

ऊपरी मंजिलों पर नहीं लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

खास बात यह है कि कॉलेज में मुख्य गेट से लेकर नीचे संचालित कक्षाओं, प्रधानाचार्य कक्ष, परिसर के अलावा ऊपरी मंजिल के एक हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। जबकि ऊपरी मंजिल में दो हॉल व पुराने टीनशेड से बने हॉल, लाइब्रेरी, कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे नहीं है। कालेज में रात व दिन के समय अलग-अलग शिफ्ट में एक-एक चपरासी की ड्यूटी लगी है। सूत्रों की मानें तो जांच टीम सीसीटीवी के जरिए कालेज बंद होने के बाद अंदर रुकने वाले व पीड़िता को रोके जाने आदि की गतिविधियां खंगाल रही है। इसमें कालेज स्टाफ के कौन लोग शामिल रहे है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

पुलिस पर धमकाने का आरोप, वकील और प्रधान सड़क में उतरे

मानिकपुर में छात्रा के साथ पिछले करीब छह माह से हो रहे यौन शोषण का मामला गरमा गया है। कालेज के भीतर छुट्टी के बाद छात्रा को रोककर जिस तरह शिक्षक ने घिनौनी करतूत की है, उससे लोग आक्रोशित है। इस मामले में छात्रा व उसके परिजनों पर डाले गए दबाव को लेकर अधिवक्ताओं व ग्राम प्रधान सड़क पर उतर आए। तहसील में प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

आरोपितों पर सफेदपोशों का संरक्षण होने का आरोप

गुरुवार को दोनों संगठनों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन देकर आरोप लगाया कि सफेदपोशों ने थाने में पहुंचकर पीड़िता व परिजनों को धमकाया है। पीड़िता के पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए शुरुआती दौर में दी गई तहरीर में चार लोगों के नाम दिए थे। लेकिन दबाव बनाकर तीन लोगों का नाम हटाकर सिर्फ एक ही के खिलाफ तहरीर लिखवाकर मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरूवार को तहसील के अधिवक्ताओं ने नाराजगी जताई। तहसील बार एसोसिएशन महासचिव संजीव द्विवेदी की अगुवाई में दर्जनों अधिवक्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम रामजन्म यादव को सौंपा। वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय प्रधान संघ की ब्लॉक इकाई ने भी प्रदर्शन के साथ ज्ञापन तहसीलदार को दिया है। जिला मीडिया प्रभारी विपिन मिश्र व ब्लाक उपाध्यक्ष लवकुश यादव की अगुवाई में ज्ञापन देकर मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाए, ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके। इस दौरान उमेश कुमार, कमल यादव, रसिक बिहारी, राज कुमार, कृष्णा, आनंद पटेल, चंदन, बीटू शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News