दो राज्यों के CM आज होंगे एक साथ, करेंगे जरूरी समझौते

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार (3 दिसंबर) शाम गोरखपुर पहुंचेंग। दोनों दिग्गज 4 दिसंबर को महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह में सम्मिलित होंगे।

Update: 2017-12-03 05:20 GMT

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार (3 दिसंबर) शाम गोरखपुर पहुंचेंग। दोनों दिग्गज 4 दिसंबर को महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह में सम्मिलित होंगे। इस दौरान वो दोनों प्रदेशों को जोड़ने के लिए शुरू की जाने वाली बस सेवा के समझौते पर भी हस्ताक्षर करेंगे।

रामपुर में सपा की जीत पर आजम बोले- नफरत की हार, मोहब्बत की जीत

उत्तराखण्ड से जुड़ेगा गोरखपुर

- बस सेवा के माध्यम से उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड के कई जिलों से जुड़ जाएगा।

- 3 दिसंबर की देर शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

- गोरखपुर को उत्तराखंड से जोड़ने के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है जो सीधे यात्रियों को उत्तराखंड ले जाएगी।

- यात्री अब गोरखपुर से सीधे देहरादून मसूरी हरिद्वार समेत उत्तराखंड के कई शहरों में जा सकेंगे।

योगी करेंगे उद्घाटन

- 4 से 10 दिसंबर तक चलने वाले संस्थापक सप्ताह समारोह के उद्घाटन की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि उद्घाटन समारोह में उपस्थित होंगे।

महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज प्रांगण में 4 दिसंबर को सुबह 9:30 बजे दोनों प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। प्रांगण से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। ऐसा पहली बार होगा कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के इस कार्यक्रम में 2 राज्यों के मुख्यमंत्री एक साथ शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर वर्ष इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते रहे हैं। शोभायात्रा में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद से जुड़े 40 शिक्षण संस्थाओं के 10000 से अधिक छात्र छात्राओं समेत शिक्षक कर्मचारी शामिल होंगे।

सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम में शहर का विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाली शख्सियतों का सम्मान भी किया जाएगा। शोभायात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरेगी इस कारण जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने 4 दिसंबर को इंटर तक के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की है।

निकाली जाएंगी झांकियां

-शोभायात्रा जिन मार्गों से होकर गुजरेगी वहां का रूट डायवर्जन भी किया गया है।

- इसमें केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर झांकियां भी निकाली जाएगी।

- इसमें मोदी के सपनों का भारत, नोटबंदी, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, स्वच्छता एवं शैक्षणिक अभियान थीम पर निकलने वाली झांकी आकर्षण का केंद्र होंगी।

- कार्यक्रम का समापन 10 दिसंबर को गोरक्षनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में होगा।

 

Tags:    

Similar News