CM योगी का कांग्रेस पर हमला, कहा- एक परिवार को तिरंगे से परहेज

रायबरेली में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राणा बेनी माधव सिंह की 215वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि आज जम्मू-कश्मीर सचिवालय पर तिरंगा लहराने का विरोध एक परिवार कर रहा है।

Update: 2019-08-27 16:09 GMT

लखनऊ: रायबरेली में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राणा बेनी माधव सिंह की 215वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि आज जम्मू-कश्मीर सचिवालय पर तिरंगा लहराने का विरोध एक परिवार कर रहा है, जो कहता है कि हमने देश को स्वतंत्र किया लेकिन उन्हें तिरंगे से परहेज़ है। वो कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त नहीं होनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा कि आज जब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इस प्रकार के प्रभावी, ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय लिए जा रहे हैं, तब एक परिवार विरोध कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आपके खानदान के पाप कोई कब तक बर्दाश्त करेगा।

यह भी पढ़ें...अब उड़नदस्ता करेगा बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं की मानीटरिंग

सर्जीकल स्ट्राइक की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अपने दुश्मनों को ईंट का जवाब पत्थर से देना एक राष्ट्र धर्म है, केवल राष्ट्र धर्म जपने से राष्ट्र धर्म नहीं होने वाला।

उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान शहीद होने वाले हर जवान को उसके घर तक सम्मान के साथ पहुंचाने का कार्य पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने किया था। शहीद के परिवार को पेट्रोल पंप या रसोई गैस की एजेंसी उपलब्ध कराकर उस परिवार को आर्थिक स्वालंबन की ओर अग्रसर करने का कार्य भी सरकार ने किया है।

यह भी पढ़ें...RBI से मिले 1.76 लाख करोड़ का क्या करेगी सरकार, वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश का कोई भी जवान हमारा शहीद होता है तो प्रदेश सरकार उसके परिवार के एक सदस्य को नौकरी मुहैया कराएगी साथ ही हमने 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी उस परिवार को देना शुरू किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में दिल्ली में वॉर मेमोरियल बनाया है, शहीद जवानों के नाम वहां पर अंकित किए गए हैं और साथ-साथ परमवीर चक्र विजेताओं की बड़ी-बड़ी मूर्तियों को स्थापित करके शहीदों को सम्मान भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के अंदर तेज़ी के साथ ऊभरने वाली अर्थव्यवस्था है, आने वाले वर्षों में आप देखेंगे कि दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्था में भारत भी शामिल होगा।

यह भी पढ़ें...कौन थी कोटा रानी, जिन पर बॉलीवुड बनाने जा रहा है फिल्म

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 2 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने का एक नया संकल्प देश को देने जा रहे हैं। इसी क्रम में हमने प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए मिट्टी के बर्तनों को प्रमोट किया है। कुम्हार और प्रजापति की जातियों के कल्याण के लिए माटी कला बोर्ड का गठन किया और साथ ही कई सहूलियत और सुविधाएं दी हैं।

Tags:    

Similar News