योगी सरकार का अहम फैसला : यूपी के जिस जिले में 500 के पार कोरोना एक्टिव, वहां लगेगा कर्फ्यू

Corona Guideline:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा जिस जिले में कोविड केस 500 के पार गए उस जिले में कोरोना कर्फ्यू लगेगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-06-20 01:17 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Corona Guideline:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। उन्होंने कहा जिस जिले में कोविड केस (covid case) 500 के पार गए तो उस जिले में कोरोना कर्फ्यू लगेगा।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने कोविड केसों को लेकर एक अहम फैसला लिया है। उन्होंने 500 के पार जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। बीते कुछ दिनों पहले यूपी के योगी आदित्य नाथ ने कहा था कोरोना कमजोर हुआ है खत्म नहीं हुआ है। इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सावधानी और जागरुकता एक सबसे बड़ा हथियार है।

वहीं यूपी के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन ने बताया कि यदि किसी जिलों में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 500 के पार गई है तो वहां कोरोना कर्फ्यू में दी जा रही सभी छूटों को तत्काल खत्म कर दिया जाएगा। नई गाइडलाइन के मुताबिक सोमवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सारे प्रतिष्ठान खोले जा सकेंगे। इसके साथ शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी अभी जारी रहेगी। इसके साथ ही शादी समारोह और पूजा घरों में 50 लोगों की एक बार में अनुमति दी जा रही है।

आपको बता दें कि सरकारी विभागों में कोविड 19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए पूर्ण उपस्थिति रहेगी। इसके साथ कार्यालयों में कोविड 19 हेल्प डेस्क की स्थापना रहेगी। बताया जा रहा है कि मिठाई, स्ट्रीट फूड, फास्ट फूड की दुकानों पर बैठकर या खडे होकर खाने की अनुमति नहीं है। 

Tags:    

Similar News