CM Yogi News: यूपी में आज होगा बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास, सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री गडकरी देंगे सौगात

CM Yogi News: सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को सबसे पहले प्रतापगढ़ पहुंचेंगे। जहां वह जिले को 5 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

Update: 2023-06-12 04:26 GMT
CM Yogi (photo: social media )

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के विकास के लिए आज का दिन बेहद अहम होने वाला है। प्रदेश को आज यानी सोमवार 12 जून को हजारों करोड़ रूपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात मिलने जा रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के दो जिलों देवरिया और प्रतापगढ़ में इन सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर दोनों जिलों में तैयारियां हो चुकी है। कार्यक्रम स्थल पर भव्य पंडाल लगाए गए हैं। भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है।

एथेनाल के प्रयोग से 16 लाख करोंड़ की होगी बचत-नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यदि वाहनों को पेट्रोल और डीजल की जगह एथेनाल से चलाया जाए तो विदेश जाने वाले 16 लाख करोंड़ की बचत होगी। नितिन गडकरी आज यानी सोमवार को देवरिया में चीनी मिल ग्राउंड में छह लाख करोंड़ के परियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए गांवों का विकास जरूरी है। एथेनाल बनाया जा रहा है लेकिन इसे बढ़ाने में सभी को सहयोग करना होगा। पेट्रोल मंहगा होने से पड़ोसी देशों में एथेनाल की मांग बढ़ी है। आने वाले समय में उनके मांगो को भी पूरा किया जाएगा।

प्रतापगढ़ से होगी कार्यक्रम की शुरूआत

सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को सबसे पहले प्रतापगढ़ पहुंचेंगे। जहां वह जिले को 5 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक, दोनों नेता सुबह 11.20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से बेल्हा के औद्योगिक क्षेत्र में पहुंचेंगे। इसके बाद यहां परियोजनाओं को शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। दोनों नेताओं का यहां 1 घंटे से अधिक का कार्यक्रम है।

इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार से एमएलसी शहनवाज हुसैन, यूपी के लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद, प्रतापगढ़ के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल और स्थानीय बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा डीएम, एसपी समेत जिले के अन्य वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

कौन-कौन सी हैं परियोजनाएं

प्रतापगढ़ में सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा जिन-जिन परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण होना है, वो इस प्रकार हैं –

- प्रतापगढ़ में वर्मा नगर से लेकर सुवंसा तक 52 किमी बाइपास

- सुखपालनगर से लेकर राजगढ़ तक छह किमी की सड़क

- गोंडा बाइपास का विस्तार

- गोंडा से लेकर अयोध्या तक फोरलेन सड़क

- प्रतापगढ़ के सोनावा से लेकर भुपियामऊ तक 11.3 किमी फोरलेन सीसी सड़क

- सई नदी पर नए पुल का निर्माण

- चिलबिला से लेकर जगदीशपुर तक फोरलेन सड़क

देवरिया में होगी दोनों नेताओं की विशाल जनसभा

प्रतापगढ़ के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी देवरिया के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां भी वे 6215 करोड़ की लागत से बन रही विभिन्न सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे चीनी मिल ग्राउंड में दोनों नेताओं की विशाल जनसभा भी होनी है। इस कार्यक्रम को मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के मौके पर देशभर में चल रहे बीजेपी के महाजनसंपर्क अभियान का हिस्सा भी माना जा रहा है। दोनों नेता इस दौरान बीते 9 सालों में मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते नजर आएंगे।

Tags:    

Similar News