शेरनी दस्ता रवाना: सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, देखें तस्वीरें

गोरखपुर के सभी थाना क्षेत्रों में महिला आरक्षियों को आज 100 स्कूटी दिए गए हैं, ताकि वह अपने क्षेत्रों में गश्त कर सकें।

Update: 2020-07-06 09:32 GMT

गोरखपुर: दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सावन के पहले सोमवार को शिव अवतारी गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना के बाद शक्ति मंदिर में रुद्राभिषेक किया। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 119वी जयंती के अवसर पर भाजपा के एक बूथ पर पांच पौधारोपण के अभियान की शुरुआत की और गोरक्षनाथ मंदिर परिसर में वृक्षा रोपण किया।

अभी और इंतजार: सरकार ने लिया ये फैसला, आखिर ताज का दीदार कब

महिला आरक्षियों को आज 100 स्कूटी दी

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ परिसर से हीरो मोटोकॉर्प की कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के अंतर्गत 100 स्कूटी गोरखपुर पुलिस के माध्यम से जनसेवा में समर्पित किया। गोरखपुर के सभी थाना क्षेत्रों में महिला आरक्षियों को आज 100 स्कूटी दिए गए हैं, ताकि वह अपने क्षेत्रों में गश्त कर सकें। इस दस्ते का नाम शेरनी रखा गया है। संसाधन ना होने से महिला पुलिसकर्मियों की गश्त कम ही हो पाती थी। ज्यादातर उन्हें किसी पॉइंट पर तैनात किया जाता था, या थाने के वाहनों पर ही उनकी निर्भरता दिखती थी। महिला अपराधों की तमाम वारदातों के बाद यह महसूस किया जा रहा था कि महिला पुलिस की गश्त जरूरी है।

चीन की बड़ी हार: मोदी के खौफ में लेना पड़ा ये फैसला, सेना अभी भी हाई अलर्ट पर

शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

जिसको लेकर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, इस शेरनी दस्ते के गठन के बाद अब महिला पुलिसकर्मी भी अपने इलाकों में गश्त करेंगी और इनकी ड्यूटी ऐसी जगह पर लगाई जाएगी जहां पर महिलाएं या छात्राएं आती जाती है।

वही गोरखपुर जोन के डीआईजी राजेश मोदक ने बताया कि इस दस्ते के गठन के बाद से अब शोहदों पर कड़ी निगरानी रखी जा सकेगी और महिला पुलिसकर्मी भी अब लोगों को सुरक्षा का एहसास करा सकेंगी।

महिला थाना सही जिले में कुल 28 थाने

डीआईजी ने बताया कि महिला थाना सही जिले में कुल 28 थाने हैं। सभी थानों को दोनों की स्कूटी दी जाएगी अन्य को पुलिस लाइन में रिजर्व रखा जाएगा। सुरक्षा का दायरा बढ़ाने के लिहाज से यह कदम उठाया गया है निश्चित रूप से पब्लिक को इसका लाभ मिलेगा।

रिपोर्टर- गौरव त्रिपाठी, गोरखपुर

भारत गलतफहमी में न रहे, पीएम दौरे पर इनकी बात पर भी ध्यान दें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News