जमाखोरों की खैर नहीं: सख्त हुए सीएम योगी, छापेमारी कर सख्त कार्रवाई के निर्देश

मौजूदा समय में राज्य में आलू, प्याज, सब्जियों तथा दाल आदि के दामों में काफी वृद्धि देखने में आ रही है। इस महंगाई से राहत दिलाने के लिए बीते शुक्रवार को ही योगी सरकार ने स्वयं इसे सस्ती कीमत पर जनता तक पहुंचाने का काम शुरू किया है।

Update: 2020-11-01 10:30 GMT
जमाखोरों की खैर नहीं: सख्त हुए सीएम योगी, छापेमारी कर सख्त कार्रवाई के निर्देश

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलू, प्याज, सब्जियों तथा दाल इत्यादि के दामों को नियंत्रित करने के निर्देश देते हुए जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये हैं।

जमाखोरी पर सख्त हुए सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने रविवार को आयोजित एक बैठक के दौरान कहा कि राज्य सरकार इन आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के सभी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि जमाखोरी के माध्यम से मुनाफाखोरी में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार जनता की कठिनाइयों के प्रति अत्यन्त संवेदनशील है। जनता को राहत देने के लिए सभी सम्भव प्रयास किये जाएंगे।

ये भी देखें: पत्थर-लाठियों से हमला: मिर्जापुर से बनाई खौफनाक योजना, निकिता केस में बवाल

सब्जियों तथा दाल आदि के दामों में वृद्धि

बता दें कि मौजूदा समय में राज्य में आलू, प्याज, सब्जियों तथा दाल आदि के दामों में काफी वृद्धि देखने में आ रही है। इस महंगाई से राहत दिलाने के लिए बीते शुक्रवार को ही योगी सरकार ने स्वयं इसे सस्ती कीमत पर जनता तक पहुंचाने का काम शुरू किया है। इसके लिए आलू एवं प्याज की भण्डारण की समुचित व्यवस्था करते हुए किसानों से सीधे आलू का क्रय किया जायेगा, जिससे किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिलेगा। इसी तरह थोक विक्रेताओं से प्याज खरीद कर सस्ती प्याज जनता को उपलब्ध करायी जायेगी।

ये भी देखें: 1 नवंबर से नए नियम: अनलॉक का छठवां चरण शुरू, ये सेवाएं होंगी शुरू

सस्ती दरों पर आलू व प्याज होगा उपलब्ध

इस काम के लिए यूपी राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ ने कई मोबाइल वैन लगाईं गई हैं। फिलहाल वैन के माध्यम से लखनऊ के लोगों को सस्ती दरों पर आलू व प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है और जल्द ही अन्य जिलों में इस व्यवस्था का संचालन किया जायेगा। इसके सफल संचालन पर प्रदेश के अन्य जनपदों में भी इस प्रकार कि व्यवस्था की जायेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News