Gorakhpur News: फरियादियों के साथ पहुंचे बच्चों को CM योगी में दिखा टॉफी वाले बाबा का रूप, आशीर्वाद संग गिफ्ट में मिली चॉकलेट

Gorakhpur News: फरियादियों की समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता उनके साथ आए नौनिहालों के प्रति स्नेह। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह सहज कार्यशैली सबको अपना मुरीद बना लेती है।

Update: 2022-08-03 12:07 GMT

Gorakhpur: फरियादियों की समस्याओं (problems of the complainants) के प्रति संवेदनशीलता और उनके साथ आए नौनिहालों के प्रति स्नेह-अनुराग। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की यह सहज कार्यशैली सबको अपना मुरीद बना लेती है। हर बार की तरह बुधवार को भी सुबह गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में आयोजित जनता दर्शन में ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। करीब दो घण्टे तक सीएम योगी जनता दर्शन (Janata Darshan) में मौजूद रहे। इस दौरान उनकी नजर जब फरियादियों की गोद में बैठे मासूमों पर पड़ी तो उनको दुलारा, आशीर्वाद दिया और चॉकलेट देकर उनके चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिन्दू सेवाश्रम में 'जनता दर्शन' में आए लोगों की समस्याएं इत्मीनान से सुनीं। करीब एक हजार फरियादियों की भीड़ में एक-एक फरियादी तक खुद जाकर उनकी पीड़ा सुनी, उसे महसूस किया और समस्या के त्वरित निराकरण का निर्देश अधिकारियों को दिया। दो टूक कहा, निस्तारण संतुष्टिपरक होना चाहिए ताकि कोई भी फरियादी एक ही समस्या के लिए बार बार परेशान न हो।

जनता दर्शन में खासकर अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाएं पहुंची

संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। जनता दर्शन में दूर दराज से करीब फरियादी पहुंचे थे। सीएम ने यात्री निवास में भी जाकर फरियादियों की समस्याएं सुनी। आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का निदान किया जाएगा। जनता दर्शन में काफी संख्या में महिलाएं (खासकर अल्पसंख्यक वर्ग की) भी अपनी समस्याएं लेकर आई थीं। उन्होंने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संजीदगी के साथ गुणवत्तापूर्ण ढंग से फरियादियों की समस्याओं का समाधान करें। ताकि उन्हें एक ही समस्या को लेकर बार बार जनता दर्शन में न आना पड़े।


छोटे बच्चों को दिए चाकलेट

जनता दर्शन में सीएम योगी (CM Yogi) से मिलने आई महिलाओं के साथ छोटे बच्चे भी थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथों से सभी छोटे बच्चों को चाकलेट वितरित किया। उन्हें अपना स्नेह भी दिया।

गोशाला में की गोसेवा

इसके पूर्व बुधवार की सुबह मठ से बाहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंच, वहां गोसेवा की। उसके बाद संत निवास के पास श्वान कालू एवं गोलू को दुलार किया।


Tags:    

Similar News