Mission Shakti in UP: सीएम योगी ने किया मिशन शक्ति के चौथे चरण का शुभारंभ, महिला सशक्तिकरण रैली को दिखाई हरी झंडी

Mission Shakti in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति अभियान' के चौथे चरण के तहत महिला सशक्तिकरण रैली का शुभारंभ किया। सीएम ने महिला सशक्तिकरण रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-14 04:21 GMT

 सीएम योगी ने मिशन शक्ति को दिखाई झंडी (आशुतोष त्रिपाठी)

Mission Shakti in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति अभियान' के चौथे चरण के तहत महिला सशक्तिकरण रैली का शुभारंभ किया। सीएम ने महिला सशक्तिकरण रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। ये रैली राजधानी के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुए 1090 चौराहे पर खत्म होगी।


इस मौके पर सीएम ने अपने संबोधन में कहा, महिला संबंधी अपराध को नियंत्रित करने में और अपराध करने वाले अपराधियों को दंडित करवाने में उत्तर प्रदेश देश में अग्रणी राज्यों में आज देखा जा रहा है। मिशन शक्ति अभियान की सफलता का ही परिणाम है कि आज भारत सरकार ने भी महिला सुरक्षा के लिए चलने वाले अभियान का नाम मिशन शक्ति ही रखा है।  


सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि, आज लखनऊ से 'मिशन शक्ति- चतुर्थ चरण' के अंतर्गत 'महिला सशक्तिकरण रैली' का शुभारंभ किया। मातृ शक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उनको स्वावलंबन के सुपथ पर अग्रसर करने हेतु डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्ध है। महिला सशक्तिकरण के लिए क्रियाशील सभी लोगों को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं। 

महिला सुरक्षा में सेंध लगाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा: सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, जिन महिलाओं के बारे में लोग बोलते थे कि बहुत पढ़ी-लिखी नहीं हैं, ये क्या काम कर पाएंगी, आज वे बीसी सखी बनकर गांवों में बैंक की कमी को पूरा कर रही हैं। सीएम ने कहा अगर कोई महिला की सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस करेगा तो सख्ती से निपटने के आदेश भी दिए गए हैं। 

 

Tags:    

Similar News