राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020: सीएम ने उठाया ये कदम, गठित किया टास्क फोर्स

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की तरफ से लागू की गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के उत्तर प्रदेश में लागू करने के लिए 17 सदस्यीय टास्क फोर्स के गठन को संस्तुति प्रदान की है।

Update: 2020-08-19 11:01 GMT
राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020: सीएम ने उठाया ये कदम, गठित किया टास्क फोर्स

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की तरफ से लागू की गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के उत्तर प्रदेश में लागू करने के लिए 17 सदस्यीय टास्क फोर्स के गठन को संस्तुति प्रदान की है।

ये भी पढ़ें:उलझा बस किडनैपिंग मामला: फेल हुई यूपी पुलिस, सीएम योगी ने दिये सख्त निर्देश

इस टास्क फोर्स में उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा टास्क फोर्स के अध्यक्ष होंगे तथा बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी जी सह-अध्यक्ष होंगे।

इसके अतिरिक्त, डॉ.जी.सी त्रिपाठी, अध्यक्ष, उ.प्र.राज्य उच्च शिक्षा परिषद, रेणुका कुमार, ACS,बेसिक शिक्षा विभाग एस.राधा चौहान, ACS प्राविधिक शिक्षा एवं व्यवसायिक शिक्षा, मोनिका एस. गर्ग, ACS,उच्च शिक्षा विभाग, आराधना शुक्ला, ACS,माध्यमिक शिक्षा विभाग, अनिल स्वरूप, पूर्व सचिव भारत सरकार, अशोक गांगुली, पूर्व अध्यक्ष CBSE भी इस टास्क फोर्स के सदस्य होंगे।

डॉ. विनय पाठक, कुलपति, AKTU,लखनऊ, वाचस्पति मिश्र, अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान, वी.पी.खंडेलवाल, पूर्व निदेशक, माध्यमिक शिक्षा, कृष्ण मोहन त्रिपाठी, पूर्व निदेशक, माध्यमिक शिक्षा भी इस टास्क फोर्स में सदस्य नामित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:भीषण सड़क हादसा: नहर में गिरी सवारियों से भरी गाड़ी, दर्दनाक मौतों से दहला यूपी

इस महत्वपूर्ण टास्क फोर्स में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रो. अरविंद मोहन, डॉ. निशी पांडेय तथा डॉ. अब्बास नैयर भी सदस्य के रूप में सेवाएं देंगे। विजय किरण आनंद, महानिदेशक, सर्व शिक्षा अभियान टास्क फोर्स के सदस्य सचिव होंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News