UP News: मुंबई में सीएम योगी बोले- बुलडोजर शांत‍ि का प्रतीक, भाजपा सरकार आने से यूपी में महिलाएं और बेट‍ियां सुरक्षित

UP News: सीएम योगी 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 से पहले घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2023-01-05 07:03 GMT

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath (Social Media)

UP News: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ दो द‍िवसीय मुंबई दौरे पर हैं। यहां यूपी इन्वेस्टर समिट के एक कार्यक्रम में ह‍िस्‍सा लेने के दौरान जब उनसे बुलडोजर के संबंध में सवाल हुआ तो वह मुस्‍कुरा के बोले, बुलडोजर शांति व विकास का संकेत हो सकता है, जब उसका इस्तेमाल कानून को लागू करने के लिए किया जा सकता है। सीएम योगी 10 से 12 फरवरी तक होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 से पहले घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे है।

हमारा बुलडोजर बना शांत‍ि का प्रतीक

उन्होंने बुलडोजर बाबा टैग के बारे में पूछे जाने पर कहा, बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका न‍िभाता है। इसलिए वह शांति और विकास का प्रतीक है। जब लोग हमारे कानूनों का उल्लंघन करते हो, तो कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए लिए भी बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में अपराधियों व माफियाओं की संपत्तियों को बुलडोजर से ध्वस्त करने के बाद सीएम योगी को 'बुलडोजर बाबा' के नाम से बुलाया जाता है। यूपी व‍िधानसभा चुनाव 2022 के दौरान यह नाम लोगों की जुबान पर चढ़कर बोला था। यह सब बातें सीएम योगी ने यूपी में निवेशकों को आकर्षित करने के दौरान कही।

यूपी में अब महिलाएं और बेट‍ियों सुरक्षित

यूपी में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए यूपी सरकार ने मुंबई से घरेलू दौरे की शुरुआत की है। सीएम योगी ने कहा, 2017 में सीएम के रूप में अपने पहले दिन ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा, हमारे यूपी में अगर महिलाएं जो स्कूल जानें पर अपने आप को असुरक्षित पाती हैं, उन्हें परेशानी या मारपीट का सामना करना पड़ा तो आप पुलिस को जवाबदेह ठहराया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा पिछले अप्रैल में उन्होंने सभी धर्मों के धार्मिक प्रतिष्ठानों को बाहर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए कहा ताकि परिसर के बाहर के लोग प्रभावित न हों और इस दौरान प्रदेश में कुल 1.2 लाख लाउडस्पीकर हटाए गए। सीएम योगी ने यूपी के मूल निवासी संबोधित करते हुए कहा अब आपअपनी पहचान को लेकर शर्मिंदा नहीं बल्कि अब वे इसे गर्व से दिखाते हैं।

Tags:    

Similar News