केदारनाथ पर बोले योगी आदित्यनाथ, परिसंपत्तियों के बंटवारे में अब कोई विवाद नहीं

उन्होंने कहा कि परिसंपत्तियों को लेकर ज्यादातर मामलों का समाधान हो चुका है। एक-आध जो लंबित मामले होंगे, उनका भी दोनों सरकारें बैठकर समाधान कर लेंगी। दिसंबर तक पर्यटक गृह बनकर तैयार हो जाएगा। कुंभ से पहले पर्यटक आवास गृह को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

Update: 2020-11-16 09:07 GMT
केदारनाथ पर बोले योगी आदित्यनाथ, परिसंपत्तियों के बंटवारे में अब कोई विवाद नहीं

देहरादून। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि केदारनाथ परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच अब कोई विवाद नहीं है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बदरीनाथ धाम में भी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्यटक आवास का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिसंपत्तियों को लेकर ज्यादातर मामलों का समाधान हो चुका है। एक-आध जो लंबित मामले होंगे, उनका भी दोनों सरकारें बैठकर समाधान कर लेंगी।

आगे क्या बोले योगी...

सोमवार को केदारनाथ धाम में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार स्थित अलकनंदा अतिथि गृह का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित था, लेकिन दोनों राज्यों में अलकनंदा अतिथि गृह को उत्तराखंड को देने और यहीं पर उत्तर प्रदेश सरकार को अपना अतिथि गृह बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा जमीन देने की आपसी सहमति बनी और मामले का हल निकल गया।

ये भी पढ़ें: चीन के साये में दुनिया की सबसे बड़ी डील, भारत ने लिया ये फैसला

मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि हरिद्वार में यूपी के पर्यटक आवास का निर्माण चल रहा है। दिसंबर तक पर्यटक गृह बनकर तैयार हो जाएगा। कुंभ से पहले पर्यटक आवास गृह को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार द्वारा यहां पर बहुत बेहतर कार्य किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: विश्व सहनशीलता दिवसः क्या ये खतरा हमें खत्म कर देगा, बचने के लिए क्या करें

बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा के लिए रविवार को दोपहर बाद वह देहरादून पहुंचे और फिर शाम को ही केदारनाथ धाम पहुंचे और दर्शन किए। सोमवार सुबह उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। फिलहाल मुख्यमंत्री योगी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी के कारण फंसे हुए है। खराब मौसम के कारण उनका हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा है। मुख्यमंत्री योगी को आज ही राजधानी लखनऊ वापस आना है।

ये भी पढ़ें: Covid-19: कोरोना पर आई बड़ी खबर, अब ऐसी है स्थित, रहें सावधान

रिपोर्ट: मनीष श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News