जम्मू कश्मीर को स्वार्थ का चारागाह बना दिया था- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जबरदस्त हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत कुछ लोगो ने जम्मू कश्मीर को स्वार्थ का चारागाह बना दिया था। आतंकवाद को समाप्त करने के लिए 370 को खत्म किया गया है।

Update: 2023-05-05 09:39 GMT
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सुमित शर्मा

कानपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जबरदस्त हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत कुछ लोगो ने जम्मू कश्मीर को स्वार्थ का चारागाह बना दिया था। आतंकवाद को समाप्त करने के लिए 370 को खत्म किया गया है। अनुच्छेद 370 को खत्म करना आतंकवाद की ताबूत में अखिरी कील ठोकने का काम किया गया है। उन्होने कहा कि प्रदेश में ढाई साल पहले अराजकता और भष्टाचार का माहौल था। हमने ढाई साल में विकास की गंगा बहाई है।

यह भी देखें... पाक से आए हिन्दू परिवारों से मिले गिरिराज सिंह, किये कई बड़े ऐलान

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 500 करोड़ की 50 योजनाओं का शिलान्यास करने के लिए शास्त्री नगर सेंट्रल पार्क पहुंचे थे । इस दौरान गोविंद नगर सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे दावेदारों ने जमकर पंडाल में अपनी ताकत दिखाई । समर्थकों ने अपने-अपने नेताओ के समर्थन में जमकर नारेबाजी की ।

कानपुर के विकास को नई गति

मंच से लाभार्थियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कानपुर के विकास को नई गति देने के लिए आज करीब 500 करोड़ की 50 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने में मुझे बेहद खुशी है। विकास हम सबकी जिंदगी मे खुशहाली लाता है। इन योजनाओं से कानपुर को नई उड़ान मिलेगी ।

केंद्र में मोदी और प्रदेश की हमारी सरकार द्वारा बिना भेदभाव विकास हर व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है। आजादी के बाद पहली बार बिना भेदभाव हर व्यक्ति को लाभ देना संभव हुआ है। आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना, पीएम आवास जैसी तमाम सरकारी कल्याणकारी योजना समेत गंगा की अविरलता करने का कार्य हुआ है।

यह भी देखें... अखिल भारतीय साहू समाज ने पीएम मोदी के 69 वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए किया हवन

यह भी देखें... 7 रु मंहगा पेट्रोल! आतंकी हमले का भारत पर पड़ा बुरा असर

केंद्र सरकार के फैसले सबने देखे

केंद्र सरकार के 100 दिन के अंदर के फैसले सबने देखे हैं। फिर चाहे वो अनुच्छेद 370 और 35 (ए) का खात्मा हो। पीएम मोदी देश के हित में जो भी फैसला लेंगे, देश की जनता उनके साथ है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म करने का जो साहसिक निर्णय प्रधानमंत्री ने किया है। उसके लिए उनका धन्यवाद है।

इसके साथ ही घुसपैठियों को बाहर निकालने का काम करने का साहसिक निर्णय के लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह का धन्यवाद देता हूं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब विदेश में किसी वैश्विक मंच पर जाते हैं तो उनको मिलने वाला सम्मान 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान है।

उन्होने कहा कि नमामि गंगे और स्वच्छ भारत अभियान परियोजना की सफलता का सबसे बड़ा उदाहरण प्रयागराज कुंभ का आयोजन है। स्वच्छता को जीवन में सेवा के रुप में शामिल करना होगा।

प्लास्टिक मुक्त भारत होना चाहिए , इसके लिए कानपुर में एक अभियान छेड़ा जाना चाहिए। बहुत जल्द कानपुर मेट्रो सिटी बनेगा। बुनियादी सुविधाओं के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी हम ध्यान दे रहे हैं।

यह भी देखें... मोदी का टशन! ये 8 ड्रेसिंग स्टाइल, जिसमे बॉलीवुड भी पीछे

केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं आप सब के जीवन में खुशहाली लेकर आई है । इस ओर निरंतर प्रयास हो रहे हैं। 2022 में पीएम के एक भरत श्रेष्ठ भारत के सपने की परिकल्पना को स्थापित करने के लिए हम सबको एक साथ जुड़ना होगा। कानपुर को प्लास्टिक मुक्त, स्वच्छ बनाना होगा।

Tags:    

Similar News