High Alert in UP: दिल्ली हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीएम योगी का अफसरों को सख्त निर्देश

High alert in UP: सीएम योगी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिले से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की खबर आती है तो इसकी गाज थानेदार, सीओ पर नहीं जिले के पुलिस कप्तान पर गिरेगी।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-16 18:04 GMT

 दिल्ली हिंसा के बाद सीएम योगी का अफसरों को सख्त निर्देश:Photo - Social Media

High Alert in UP: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri area of ​​Delhi) में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के मौके पर हुए उपद्रव को लेकर उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों में तैनात पुलिस कप्तानों को फील्ड में तैनात रहने का सख्त निर्देश दिया है। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिले से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की खबर आती है तो इसकी गाज थानेदार, सीओ पर नहीं जिले के पुलिस कप्तान पर गिरेगी। वहीं यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने दिल्ली से सटे संवेदनशील इलाकों में गश्त करने और पर्य़ाप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

यूपी पुलिस अलर्ट (UP Police Alert)

दिल्ली में हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी इलाके में निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल की घटना को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। धार्मिक रूप से संवेदनशील इलाकों और धर्मस्थलों के आस पास गश्त बढा दी गई है। सभी जिलों के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में हुई घटना को देखते हुए हमने फील्ड अधिकारियों को संवेदनशील इलाकों और दिल्ली से सटे इलाकों में गश्त करने और पर्याप्त बल तैनात करने का निर्देश दिया है। असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम दिल्ली पुलिस के साथ रीयल-टाइम जानकारी साझा कर रहे हैं।

क्या है मामला

दरअसल शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई थी। इस दौरान उसपर अचानक पथराव हो गया। पथराव के बाद हिंसा भड़क गई। कुशल सिनेमा के पास हुई घटना के बाद दो समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ और गोलियां भी चलीं। इसमें छह पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। उपद्रवियों ने पथराव के बाद दुकानों व वाहनों में आगजनी भी की है। फिलहाल हालात पर काबू पा लिया गया है। घटना के बाद कई थानों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है। रैपिड एक्शन फोर्स इलाके में मार्च कर रही है। पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर है।

Tags:    

Similar News