बड़े अफसरों की अब खैर नहीं, बेटियों से ज्यादती पर योगी का फरमान

योगी आदित्यनाथ ने बेहद सख्त तेवर दिखाते हुए कहा हैं कि अधिकारी ऐसे मामलों में सभी कार्रवाई तत्काल प्रभाव से समय से पूरा करें। इसके साथ ही पीड़ित परिवारों की देखभाल करें और उन्हें तुरंत फौरी सहायता उपलब्ध कराए।

Update: 2020-10-14 09:37 GMT
योगी का फरमान बेटियों से अत्याचार पर नपेंगे अब बड़े अधिकारी (social media)

लखनऊ: प्रदेश मे महिलाओं के साथ हो रही हिंसात्मक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतित है। उन्होंने हाल ही में आगरा, चित्रकूट और प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए जिलों के अधिकारियों से कहा है इस तरह के अपराधों में तत्काल प्रभावी व कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएं। उन्होनें यह भी कहा है कि मुख्यालय में तैनात अधिकारी ऐसी घटनाएं होने पर तत्काल प्रभाव से घटना स्थल का मुआयना करें।

ये भी पढ़ें:फेसबुक अकाउंट हुआ बंद तो कानून भी नहीं करेगा मदद

योगी आदित्यनाथ ने बेहद सख्त तेवर दिखाते हुए कहा हैं

योगी आदित्यनाथ ने बेहद सख्त तेवर दिखाते हुए कहा हैं कि अधिकारी ऐसे मामलों में सभी कार्रवाई तत्काल प्रभाव से समय से पूरा करें। इसके साथ ही पीड़ित परिवारों की देखभाल करें और उन्हें तुरंत फौरी सहायता उपलब्ध कराए। और साथ ही जहां सुरक्षा की आवश्यकता हो वहां तत्काल सुरक्षा प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस तरह की घटना होने पर अधिकारी तत्काल संज्ञान लेकर मुकदमों को फास्ट ट्रैक कोर्ट और पॉक्सो कोर्ट में दाखिल कराएं। जिससे पीडित पक्ष को इसको जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

महिला एवं बाल अपराध की मॉनिटरिंग के लिए नियमित बैठकें आयोजित की जाएं

गौरतलब है कि इससे पहले भी सीएम महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के तहत चलाए जाने वाले ‘मिशन शक्ति’ अभियान के बारे में कह चुके हैं कि महिला एवं बाल अपराध की मॉनिटरिंग के लिए जनपद स्तर पर मॉनिटरिंग कमेटी की नियमित बैठकें आयोजित की जाएं। पॉक्सो व महिला अपराध सम्बन्धी वादों के निस्तारण के लिए तेजी से कार्यवाही हो। उन्होंने पाक्सो व महिलाओं सम्बन्धी वादों के सम्बन्ध में सशक्त पैरवी किए जाने की बात कही है।

यूपी चित्रकूट जिले में कथित गैंगरेप की पीड़ित एक दलित किशोरी ने फांसी लगा ली

यूपी चित्रकूट जिले में कथित गैंगरेप की पीड़ित एक दलित किशोरी ने फांसी लगाकर मंगलवार को आत्महत्या कर ली। परिजनों ने रेप का मामला दर्ज नहीं किए जाने से दुखी होकर आत्महत्या किये जाने की बात कही है। इसी तरह एक मामला मंगलवार को भी लखनऊ में सामने आया जब महाराजगंज की एक महिला ने मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने खुद का आग लगा ली।

ये भी पढ़ें:दुष्कर्म मामलें में ताबड़तोड़ कार्यवाही, अब नकारे पुलिसकर्मीयों पर भी एक्शन शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मिशन शक्ति' अभियान के तहत महिला सुरक्षा व सम्मान के सम्बन्ध में सोशल मीडिया व विभिन्न संचार माध्यमों द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। अच्छे कार्यों की सक्सेज स्टोरी को प्रमुखता से जनता के सामने मीडिया के माध्यम से प्रस्तुत किया जाए, जिससे लोगों में प्रेरणा पैदा हो। अलग-अलग विभागों से सम्बन्धित अच्छे कार्यों और सक्सेज स्टोरीज का प्रचार-प्रसार योजनाबद्ध ढंग से किया जाए। सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित की जाए तथा एण्टी रोमियो स्क्वॉड द्वारा निरन्तर अभियान चलाया जाए।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News