अयोध्या में अटल दिवस: अवध विवि में प्रतियोगिता आयोजित, कुलपति ने किया प्रेरित

विश्वविद्यालय अधिष्ठाता छात्र-कल्याण प्रो0 नीलम पाठक ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि वाजपेयी जी देश की दिशा-दशा में सकारात्मक परिवर्तन के पक्षधर थे। वे सदैव हम सभी के लिए अविस्मरणीय रहेंगे। उन्होंने बताया कि कुलपति के निर्देश पर प्रचेता भवन में प्रातः 11 बजे निबन्ध, चित्रकला एवं काव्य पाठ की प्रतियोगिता आयोजित की गई

Update: 2020-12-24 06:57 GMT
अयोध्या में अटल दिवस: अवध विवि में प्रतियोगिता आयोजित, कुलपति ने किया प्रेरित

अयोध्या: डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में भारत रत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हुई प्रतियोगिता के विजेताओं को कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह द्वारा पुरस्कृत किया गया। निबन्ध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीएससी की प्रकृति मिश्रा ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान एमएससी फिजिक्स एवं इलेक्ट्रानिक की छात्रा अंजली वर्मा एवं जनसंचार एवं पत्रकारिता के शशांक पाठक को तृतीय स्थाप प्राप्त हुआ।

वाजपेयी के जीवन एवं आदर्शों को आत्मसात् करने की जरूरत

चित्रकला प्रतियोगिता में फाइन आर्ट की अंजली यादव प्रथम, प्रीति मौर्या को द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आकृति पाण्डेय रही। वही कविता पाठ में एग्री मैनेजमेंट के अभिषेक कुमार पाण्डेय प्रथम, एमए हिन्दी की अल्पना तिवारी द्वितीय एवं एमएससी माइक्रोबायोलॉजी के सुहाष कुमार तृतीय स्थान पर रहे। इस अवसर पर कुलपति ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन एवं आदर्शों को आत्मसात् करने की आवश्यकता है। वे सदैव देश के प्रति समर्पित रहे। पत्रकार एवं कवि होने के साथ अच्छे राजनीतिज्ञ भी थे।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर में खास दीवार: करेगी परिसर की सुरक्षा, तैयारी में लगी विशेषज्ञों की टीम

प्रचेता भवन में आयोजित की प्रतियोगिता

विश्वविद्यालय अधिष्ठाता छात्र-कल्याण प्रो0 नीलम पाठक ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि वाजपेयी जी देश की दिशा-दशा में सकारात्मक परिवर्तन के पक्षधर थे। वे सदैव हम सभी के लिए अविस्मरणीय रहेंगे। उन्होंने बताया कि कुलपति के निर्देश पर प्रचेता भवन में प्रातः 11 बजे निबन्ध, चित्रकला एवं काव्य पाठ की प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में परिसर के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती की प्रतिमा एवं वाजपेयी जी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। उसके उपरांत अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्वयं रचित कविता का वीडियो दिखाया गया।

ये भी पढ़ें: संभल में ब्लास्ट: गैस सिलेंडर लीक से धमाका, चटक गईं दीवारें, दूर गिरा जाकर गेट

कार्यक्रम में मौजूद रहें सभी छात्र-छात्राएं और टीचर्स

आपको बता दें कि कार्यक्रम का संचालन इंजीनियर शाम्भवी मुद्रा शुक्ला ने किया। इस अवसर पर प्रो. चयन कुमार मिश्र, प्रो. एसएस मिश्र, प्रो. राजीव गौण, प्रो. आरके सिंह, प्रो. अनुपम श्रीवास्तव, प्रो. विनोद श्रीवास्तव, प्रो. गंगाराम मिश्र, प्रो. शैलेन्द्र कुमार, प्रो. शैलेन्द्र कुमार वर्मा, प्रो. अनूप कुमार, डॉ. सुरेन्द्र मिश्र, डॉ. गीतिका श्रीवास्तव, डॉ. श्रीश अस्थाना, डॉ विजयेन्दु चतुर्वेदी, डॉ. राजेश सिंह कुशवाहा, डॉ. डीएन वर्मा, डॉ मुकेश वर्मा, डॉ. महेन्द्र पाल, डॉ. रामजी सिंह, डॉ. शशांक मिश्र, डॉ. निखिल उपाध्याय, इंजीनियर अनुराग सिंह, इंजीनियर जैनेन्द्र सिंह, डॉ. अभिषेक सिंह, डॉ. आरएन पाण्डेय, डॉ. अनिल विश्वा, डॉ. नीलम सिंह सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रही।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News