अनूठा विरोधः नेता की रिहाई के लिए कांग्रेस कर रही सेवा सत्याग्रह

यूपी कांग्रेस अपने अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए सेवा सत्याग्रह का महाअभियान शुरू करने जा रही है।

Update: 2020-06-05 11:12 GMT

लखनऊ: यूपी कांग्रेस अपने अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए सेवा सत्याग्रह का महाअभियान शुरू करने जा रही है। इस महाअभियान की थीम सेवा की होगी विजय-हम सबमें लल्लू अजय है। कांग्रेस का सिपाही-मजदूरों का भाई के नारे के साथ पूरे सूबे में कांग्रेसजन 25 लाख जरूरतमंदों को भोजन वितरित करेंगे। पूरे प्रदेश में इस सेवा सत्याग्रह में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए 10 लाख पोस्टर लगेंगे। इस महाअभियान सेवा सत्याग्रह में पोस्टकार्ड लिखकर और सोशल मीडिया पर बड़े अभियान के जरिये भी आवाज उठाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने उठाया ये बड़ा कदम, बौखलाए चीन ने भारत को दे डाली ऐसी चेतावनी

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा ये

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कहा कि बीती 20 मई से हमारे नेता अजय कुमार लल्लू जिला कारावास में है। उनका सिर्फ इतना सा दोष है कि वे देश निर्माता गरीब-मजदूर बहन-भाइयों की मदद करना चाहते थे। गरीब-मजदूर विरोधी योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया लेकिन भाजपा सरकार हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक सकती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अनुशासन समिति के सदस्य इमरान मसूद ने कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अनुशासन समिति के सदस्य इमरान मसूद ने कहा कि सेवा सत्याग्रह के दौरान सूबे के हर जिले में कांग्रेस पार्टी अजय लल्लू की महारसोई संचालित करेगी और 25 लाख जरुरतमंदों लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन वितरित करेगी। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सेवा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के कारण गरीब विरोधी सरकार ने जेल में डाला है, लेकिन अंत में सेवा और सत्य की जीत होगी।

सेवा की होगी विजय-हम सबमें लल्लू अजय

इसलिए हमारे इस सेवा सत्याग्रह की थीम ‘सेवा की होगी विजय-हम सबमें लल्लू अजय’ रखी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता, नेता गरीबों-जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और हम सब अजय कुमार लल्लू हैं। जेल की सलाखें और फर्जी मुकदमें हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक पाएंगे।

ये भी पढ़ें:पर्यावरण स्पेशलः मानसून सत्र में प्रदूषण ऐसे रोकेंगे माननीय

कांग्रेस नेता व पूर्वमंत्री आरके चैधरी ने कहा

कांग्रेस नेता व पूर्वमंत्री आरके चैधरी ने कहा कि अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में 90 लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाया गया। 10 लाख से अधिक लोगों को प्रदेश से बाहर मदद की गई। 22 जिलों में हमने अपने कार्यालयों को साझी रसोईघरों में तब्दील कर दिया। हाइवे पर चल रहे लोगों के लिए स्टॉल्स लगवाए। यह सब हमारे नेता अजय लल्लू के नेतृत्व में हुआ। एक वंचित समाज से आने वाले हमारे नेता के सेवा कार्य योगी आदित्यनाथ की आंखों में चुभ रहा है। इसलिए इस कायर सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News