कांग्रेस सांसद ने डॉ. कफील की रिहाई के लिए PM को लिखा पत्र, कही ये बात

कांग्रेस अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए व एनआरसी को लेकर भड़काऊ भाषण देने पर रासुका के तहत गिरफ्तार डॉ. कफील की रिहाई की मांग को लेकर बीती 22 जुलाई से अभियान छेड़े हुए हैं।

Update: 2020-08-06 17:52 GMT
Adhir Ranjan- Dr. Kafeel

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: कांग्रेस अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए व एनआरसी को लेकर भड़काऊ भाषण देने पर रासुका के तहत गिरफ्तार डॉ. कफील की रिहाई की मांग को लेकर बीती 22 जुलाई से अभियान छेड़े हुए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर डॉ. कफील के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए उनके लिए न्याय का निवेदन कर चुकी है। अब लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चैधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर डॉ. कफील को रिहा करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल को कल ज्ञापन सौंपेगी कांग्रेस, छात्रों पर करेगी ये बड़ी मांग

डॉ. कफील के साथ अन्याय हो रहा

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में चैधरी ने लिखा है कि डॉ. कफील के साथ अन्याय हो रहा है। डॉ. कफील न सिर्फ कुशल सर्जन है बल्कि एक नेक इंसान भी है जो हर किसी की मुसीबत में मदद करते है। डॉ. कफील इस वक्त जेल में हैं। उन पर रासुका के तहत मामला दर्ज हुआ है। यह कार्यवाही उनके खिलाफ इसलिए हुई है क्योंकि उन्होंने सीएए और एनआरसी का विरोध किया था। चैधरी ने लिखा है कि उन्होंने भी अपनी पार्टी की तरफ से सीएए और एनआरसी का संसद के अंदर और बाहर जमकर विरोध किया था लेकिन मेरे ऊपर रासुका नही लगा।

संविधान में सबको बोलने और विरोध करने की आजादी

कांग्रेस नेता ने लिखा है कि वह अचंभित है कि एक युवा मेडिकल डॉक्टर के साथ ऐसा क्यों हो रहा है, जबकि संविधान में सबको बोलने की और विरोध करने की आजादी मिली हुई है। पत्र में आगे उन्होने लिखा है कि अंतर्राष्ट्रीय संगठन यूनाइटेड नेशन्स ने भी आप से अनुरोध किया है कि डा. कफील को जेल से रिहा किया जाए। चौधरी ने पत्र में लिखा है कि मेरा स्पष्ट मानना है कि रामराज्य में किसी भी प्रकार का अन्याय, भेदभाव और बदले की कार्यवाही रामराज्य के मूल्यों के खिलाफ है। ऐसे में डा. कफील की जेल से रिहाई सुनिश्चित करवाई जाए।

ये भी पढ़ें: योगी-मोदी के शहर को जोड़ने वाली सड़क पर नहीं लगा सकते दूसरा गियर

बता दे कि यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने बीती 22 जुलाई से 12 अगस्त तक डा. कफील की रिहाई की मांग को लेकर महाभियान छेड रखा है। जिसके पहले चरण में प्रदेशव्यापी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने बताया कि डा. कफील की रिहाई की मांग को लेकर चल रहे अभियान के पहले चरण मे हुए हस्ताक्षर अभियान में जनता का जबरदस्त समर्थन मिला और लाखों लोगो ने हस्ताक्षर कर डा. कफील की रिहाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी वीडियो बनाकर डा. कफील की रिहाई की मांग की गयी है।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका संसदीय चुनाव: शुरुआती रिजल्ट में ये पुरानी पार्टी भारी जीत की ओर

Tags:    

Similar News