कांग्रेस के पूर्व एमपी की फिसली जुबान, बोले- दलित महिलाएं हमारे बेडरूम में आती हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के विरोध में गुरुवार को कानपुर के बड़े चौराहे पर धरना-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व एमपी राजाराम पाल की जुबान फिसल गई। जहां एक तरफ इस धरने में विशेष तौर पर बुलाई गईं दलित महिलाओं को जातीय मतभेद के आधार पर अलग बैठाया गया तो वहीँ राजाराम ने कहा कि ये सभी दलित महिएं उनके बेडरूम में आती हैं। धरने पर आईं महिलाओं का कहना था कि हम लोग गरीब हैं इसलिए अलग बैठाया गया है। धरने में सवर्ण वर्ग से आने वाले तमाम नेता भी शामिल हुए। लेकिन उन्हें दलित समाज के बीच बैठना स्वीकार नहीं था। नतीजा यह हुआ धरना स्थल को दो पालों में बांट दिया गया। जब इस बारे में मीडिया ने सवाल उठाए तो राजाराम को इस व्यवस्था में कोई खोट नजर नहीं आया।

Update: 2016-11-04 01:02 GMT

धरने में अलग बैठीं दलित महिलाएं और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल (लाल घेरे में )

 

कानपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के विरोध में गुरुवार को कानपुर के बड़े चौराहे पर धरना-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व एमपी राजाराम पाल की जुबान फिसल गई।

जहां एक तरफ इस धरने में विशेष तौर पर बुलाई गईं दलित महिलाओं को जातीय मतभेद के आधार पर अलग बैठाया गया तो वहीँ राजाराम ने कहा कि ये सभी दलित महिलाएं उनके बेडरूम में आती हैं।

धरने पर आईं महिलाओं का कहना था कि हम लोग गरीब हैं इसलिए अलग बैठाया गया है। धरने में सवर्ण वर्ग से आने वाले तमाम नेता भी शामिल हुए। लेकिन उन्हें दलित समाज के बीच बैठना स्वीकार नहीं था।

नतीजा यह हुआ धरना स्थल को दो पालों में बांट दिया गया। जब इस बारे में मीडिया ने सवाल उठाए तो राजाराम को इस व्यवस्था में कोई खोट नजर नहीं आया।

यह भी पढ़ें ... VIDEO: कांग्रेस के पूर्व मेयर का MMS वायरल, ऑफिस के बंद कमरे में मना रहे थे रंगरलियां

और क्या बोले राजाराम पाल ?

-मीडिया को बयान देते हुए राजाराम पाल ने कहा कि पार्टी में दलित महिलाओं से भेदभाव नहीं किया जाता है।

-कांग्रेस का हाथ सभी वर्ग के लोगों के साथ है।

-इन महिलाओं को हमारे घर के अंदर ही नहीं, बेडरूम तक आने की इजाजत है।

-यहां ऐसी कोई महिला नहीं है, जो हमारे बेडरूम तक न आई हो।

आगे की स्लाइड्स में देखिए PHOTOS

Tags:    

Similar News