राहुल गांधी पहुंचे दलितों के घर, खीर-पूड़ी के साथ लिया आलू-परवल का मजा

Update: 2016-09-07 11:59 GMT

दलित के घर खाना खाते राहुल गांधी

गोरखपुर: किसान महा पदयात्रा के तहत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को गोरखपुर में थे। राहुल गांधी नौसड, बरहुवा होते हुए सहजनवां पहुंचे। यहां वो सहिजना गांव की दलित बस्ती में पहुंचे। राहुल गांधी ने कुछ किसानों और ग्रामीणों के घर जाकर उनका हालचाल पूछा और खाना खाया।

कांग्रेस के युवराज को अपने इतने करीब पाकर ग्रमीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्या बूढ़े, क्या जवान और क्या बच्चे सभी ने राहुल जिंदाबाद के नारे लगाए। सभी राहुल की एक झलक पाने को बेताब थे।

राहुल यहां उदयराज सिंह के घर पहुंचे। उदय की पत्नी ने राहुल को आलू और बोड़े की सब्जी खिलाई। यहां कुछ देर बिताने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष निकले तो हुजुम उनके पीछे चल पड़ा. राहुल ने सभी का हाथ उठा कर अभिवादन किया। उन्हें देखने के लिए लोग छतों पर चढ़ गए। इसके बाद राहुल अर्जुन के घर पहुंचे। अर्जुन की पत्नी ने राहुल गांधी की आरती उतारी और माला पहनाया। यहां राहुल ने खीर-पूड़ी और आलू परवल की सब्जी खाई। राहुल के साथ गुलाम नबी आजाद और राजीव शुक्ला ने भी खाना खाया।

इससे पहले राहुल गांधी ने सर्किट हाउस में अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

रास्ते भर में कांग्रेसी राहुल गांधी की एक झलक पाने और उनके स्वागत के लिए खड़े थे। राहुल गांधी ने मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया। उसके बाद राहुल गांधी रोड शो में शामिल हुए। राहुल गांधी का सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओ से हर चौराहो पर स्वागत किया।

मेडिकल कॉलेज में नहीं हो रहा इफेक्टिव काम

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज में अभी जो काम हो रहा है वह इफेक्टिव नहीं है। हमारी सरकार के समय अच्छा काम किया गया था। डॉक्टरों और वर्कर्स ने कहा कि उनका पैसा कम कर दिया गया है, जिसे जानकर हमें बहुत दुख हुआ।

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज और वीडियो...

राहुल ने आलू-परवल की सब्जी और खीर-पूड़ी खाई

राहुल गांधी को देखने के लिए बेताब लोग

राहुल गांधी का लोगों ने जोरदार स्वागत किया

Full View

राहुल की पंचायत का कुछ ऐसा हुआ हाल, किसानों ने लूट लिए खाट......

कश्मीर मुद्दे पर हुई सर्वदलीय बैठक, सुरक्षा-राष्ट्रीय संप्रभुता पर दिखी एकजुटता...

SC का सभी राज्यों को निर्देश, FIR दर्ज होने के 24 घंटे में बेवसाइट पर करें अपलोड....

Tags:    

Similar News