Corona: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच गौतमबुद्ध नगर में हाई अलर्ट, धारा 144 लगाया गया

Corona Update in UP: कोरोना संक्रमण से निपटने को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने आगामी 31 मई तक क्षेत्र में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-02 02:48 GMT

दिल्ली में फिर लौटा पाबंदियों का दौर (फोटो: सोशल मीडिया )

Corona Update in UP: उत्तर प्रदेश स्थित एनसीआर क्षेत्र गौतमबुद्ध नगर में तेजी से आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र प्रशासन की चिंता में व्यापक इजाफा हुआ है। इसी बीच संक्रमण से निपटने को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने आगामी 31 मई तक क्षेत्र में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है। इस आदेश के तहत भीड़भाड़ अथवा समूह में रहने की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन, रैली, जुलूस आदि को बगैर अधिकारियों के अनुमति के निकालने को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 लागू लागू करने का प्रमुख कारण तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाना है। हालांकि, रोकथाम के प्रयासों के विपरीत जिले में संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

प्रशासन ने धारा 144 लागू करने के ऐलान के साथ ही स्कूलों में जारी परीक्षा और अन्य के दौरान मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने को लेकर भी आदेश जारी किया है। इन नियमों के तहत विशेषरूप से धार्मिक स्थलों पर आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण की स्थिति

बीते दिन के प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के कुल 117 नए मामले सामने हैं तथा इसी दौरान 113 मरीज संक्रमण से पूरी तरह स्वास्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

वहीं सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या अभी भी 500 के ऊपर बनी हुई है।

गौतमबुद्ध नगर में अबतक कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 1,00,552 पर पहुंच गई है तथा साथ ही जिले में अबतक संक्रमण से कुल 490 मौतें हो चुकी हैं।

इसी के साथ भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। भारत में कुल सक्रिय मामलों की बीते दिन की संख्या 19000 के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं अब भारत में बीते कुछ दिनों से लगातार 3000 से अधिक प्रतिदिन के संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News