CM योगी आदित्यनाथ एक्शन में: फिरोजाबाद भेजी जाएंगी 10 डॉक्टरों व 5 विशेषज्ञों की टीमें, 14 मेडिकल कॉलेज की होगी स्थापना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि जनपद फिरोजाबाद में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 10 चिकित्सकों व चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से 05 विशेषज्ञों की एक नई टीम तत्काल भेजी जाए।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-15 11:51 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Third Wave of Covid19) की तैयारियां तेज़ी से चल रही हैं। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रोज़ाना अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा भी करते हैं। लेकिन राज्य के आधे से ज्यादा जिलों में लगातार डेंगू (Dengue) और तेज बुखार (Viral Fever) से हो रही मौतों ने मौजूदा योगी सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने फिरोजाबाद जिले में दस डॉक्टरों व पांच विशेषज्ञों की टीम भेजने के आदेश दिए हैं।

10 चिकित्सकों व 5 विशेषज्ञों की टीम जाएगी फिरोजाबाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि 'जनपद फिरोजाबाद में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 10 चिकित्सकों व चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से 05 विशेषज्ञों की एक नई टीम तत्काल भेजी जाए। यह टीम अगले एक सप्ताह तक वहां कैंप लगाएगी। अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों की मॉनिटरिंग करें।

चिकित्सकों की रिक्तियों की जानकारी जुटाएं

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 'प्रदेश के सभी अस्पतालों को साधन-सुविधा संपन्न बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सभी जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री के स्तर से स्वास्थ्य विभाग के सभी अस्पतालों में चिकित्सकों की रिक्तियों की समीक्षा की जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो:न्यूज़ट्रैक)

409 ऑक्सीजन प्लांट तैयार

सीएम योगी ने बताया कि 'केंद्र व प्रदेश सरकार के समन्वित प्रयासों से प्रदेश में अब तक 409 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। शेष 146 प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया भी तेजी से की जाए। जिलाधिकारी निर्माणाधीन प्लांट के कार्यों का सतत निरीक्षण करते रहें।' बता दें कि प्रदेश में 555 ऑक्सीजन प्लांटों को मंजूरी दी गई है।

14 मेडिकल कॉलेज की स्थापना की तैयारी

सरकारी आवास में मीटिंग के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 'एक जनपद-एक मेडिकल कॉलेज' की संकल्पपूर्ति के क्रम में एक ओर जहां 09 जनपदों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होने जा रहा है। वहीं 14 जनपदों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की भी तैयारी है।

Tags:    

Similar News