मथुरा में ऐसे फैल रहा कोरोनाः मंडी में मास्क के बगैर घूम रहे लोग

देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में रोज नए कीर्तिमान बना रहा है और मौतों के आंकड़े बढ़ने के बावजूद भी लोग कोविड-19 से निपटने के लिए बनाई गई गाइडलाइन का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं।

Reporter :  Nitin Gautam
Published By :  Monika
Update: 2021-04-19 09:13 GMT

मथुरा की मंडी 

मथुरा: देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में रोज नए कीर्तिमान बना रहा है और मौतों के आंकड़े बढ़ने के बावजूद भी लोग कोविड-19 से निपटने के लिए बनाई गई गाइडलाइन का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं।

तस्वीरें मथुरा की सब्जी मंडी की है जहां 35 घंटे के लगे लोक डाउन के बाद सुबह के हालात बद से बत्तर थे । फल एवं सब्जी मंडी में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही थी । लोग इस बात को समझने को तैयार ही नही थे कि देश मे कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसार रहा है । मंडी में क्या आढतिया क्या विक्रेता ,क्या खरीदार किसी को कोई चिंता ही नहीं दिखाई दे रही थी । कुछ एक लोगो ने मास्क लगा रखा था तो वह भी नीचे कर रखा था तो कुछ बिना मास्क के ही बेधड़क मंडी में घूमते नजर आए।

कान्हा की नगरी में यह हाल तब है जब कोरोना पॉजीटीव मरीजो की संख्या 2000 पर पहुंच गई है। रविवार को 360 नए केस आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजो के आंकडो में बम्पर उछाल लेते हुए सोमवार को 454 नए केस निकल कर सामने आए है और एक दिन में 6 लोग मौत के गाल में समा चुके है। लेकिन लोग बेफ्रिक बने हुए है ।

मंडी समिति के सरकारी कर्मचारी और अधिकारी या मंडी सचिव के द्वारा किसी तरह की हिदायत नहीं दी जा रही और ना ही किसी तरह की कोई कार्यवाही की जाती है मंडी में शासन के आदेशों की खुले में धज्जियां उड़ाई जा रही है।

जब इस मामले की जानकारी करने के लिए मंडी सचिव से बात करने की कोशिश की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वह अभी मंडी परिसर में नहीं है कुछ देर बाद मुलाकात करते हैं लेकिन जब हमारे द्वारा मंडी परिसर के मेन गेट पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी से बात की तो उसने बताया कि मेन गेट की जिम्मेदारी संभालता है और बिना मास्क के मंडी परिसर में प्रवेश नहीं करने देता उसकी द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा इस तरह की भीड़ भाड़ की सूचनाएं मंडी सचिव और पुलिस को दी जाती है लेकिन किसी तरह की कोई कार्यवाही किसी भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी के द्वारा नहीं की जाती अब देखना यह होगा क्या इस तरीके से कोरोना से चल रही इस लड़ाई में हम लोग जीत हासिल कर पाएंगे या फिर कोरोना की महामारी इसी तरह हमारे और हमारी आगे आने वाली पीढ़ी के लिए दुखदाई बनी रहेगी।


Tags:    

Similar News