Sonbhadra News: युवक को बंधक बनाकर पीटने, शीशा घोलकर शराब पिलाने का आरोप, कोर्ट ने दिया एफआईआर का आदेश

Sonbhadra News: परिवार वालों की तरफ से तीन लोगों पर बंधक बनाकर पिटाई करने, शराब में शीशा घोलकर पिला देने और पुलिस की मिलीभगत से दुष्कर्म का आरोपी बनाने का आरोप लगाया गया है। मामले में अदालत ने पन्नूगंज थानाध्यक्ष को घटना के बाबत प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिए हैं।

Update:2023-04-27 00:44 IST
सोनभद्र में युवक को बंधक बनाकर पीटने के मामले में कोर्ट ने दिया FIR का आदेश: Photo- Social Media

Sonbhadra News: नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में पिछले माह पन्नूगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे गए श्यामू बियार मामले में नया मोड़ आ गया है। परिवार वालों की तरफ से तीन लोगों पर बंधक बनाकर पिटाई करने, शराब में शीशा घोलकर पिला देने और पुलिस की मिलीभगत से दुष्कर्म का आरोपी बनाने का आरोप लगाया गया है। मामले में श्यामू का विधिक अभिरक्षा में वाराणसी में उपचार जारी है। कोर्ट ने उपचार के दौरान पेट में पाए गए शीशे के टुकड़े को देखते हुए न्यायालय मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूरज मिश्रा की अदालत ने प्रथमदृष्ट्या प्रकरण को गंभीर मामला माना है और पन्नूगंज थानाध्यक्ष को घटना के बाबत प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिए हैं।

पीड़ित के परिजनों की तरफ से लगाए गए हैं कई गंभीर आरोप

अधिवक्ता रामजियावन यादव के जरिए श्यामू के पिता ने धारा 156 (3) के तहत अदालत में दाखिल आवेदन में कहा है कि आठ मार्च को पन्नूगंज थाना क्षेत्र के पचपेड़िया गांव निवासी तीन लोग उनके घर पर आए और श्यामू को उसकी पत्नी के सामने घर से बुलाकर ले गए। घर ले जाकर रात भर उसे बंधक बनाए रखा। सुबह सहदेइया नहर पर ले जाकर पेड़ में बांध दिया और अवधेश, मुन्नीलाल, धर्मेंद्र, फूलचंद, विक्रम, जितेंद्र, साधू पटेल और रामकेश ने पिटाई की। बहू से घर से बुलाकर ले जाने और पता न चलने की जानकारी मिली तो वह परिवार के लोगों के साथ श्यामू को खोजते हुए नहर पर पहुंचे तो उन्हें भी मारने के लिए दौड़ा लिया गया। आरोप है कि 112 नंबर डायल कर पुलिस बुलाई गई। इसके बाद एक षडयंत्र के तहत दुष्कर्म-पाक्सो एक्ट का आरोपी बनाकर जेल भेज दिया गया।

पुलिस की मिलीभगत से शराब में शीशा मिलाकर पिलाने का आरोप

13 मार्च को जेल में बंद श्यामू से मिलने उसके परिजन पहुंचे तो उसने बताया कि पन्नूगंज थाने के दारोगा और विपक्षी साजिश-षडयंत्र कर उसे मारे-पीट और जबरदस्ती शीशा पिला दिया, जिससे उसके पेट में बहुत दर्द हो रहा है। अधिवक्ता के जरिए न्यायालय में प्रार्थनापत्र दिया गया। न्यायालय के आदेश पर श्यामू को जिला जेल से जिला अस्पताल लाया गया, जहां हालत ज्यादा गंभीर देख 15 मार्च को बीएचयू रिफर कर दिया गया।

जेल अधीक्षक ने की पेट में शीशे के टुकड़े पाए जाने की पुष्टि

मामले में पन्नूगंज पुलिस ने अदालत को भेजी आख्या में बताया कि श्यामू पूर्व में दुष्कर्म-पाक्सो एक्ट में जेल जा चुका है। जमानत पर आने के बाद फिर से दुष्कर्म का अपराध किया जिसके लिए दुष्कर्म-पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर उसका न्यायालय के लिए चालान किया गया। वहीं जेल अधीक्षक ने 16 मार्च को भेजी आख्या में न्यायालय को बताया कि श्यामू बियार के पेट में शीशे के टुकड़े पाए गए हैं और वह इसी कारण गंभीर रूप से बीमार है। अधिवक्ता रामजियावन यादव ने बताया कि न्यायालय ने इसे गंभीर मसला माना है और मामले की सत्यता सामने लाने के लिए पन्नूगंज थानाध्यक्ष को मामले में उचित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया किया है।

Tags:    

Similar News