UP Corona Update: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए केस मिले, एक्टिव केस बढ़कर 98 हुए

UP Corona Update: सरकार द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 5 नये मरीज मिले हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-22 06:07 GMT

UP Corona Update (Pic: Social Media)

UP Corona Update: देश-विदेश में कोविड के नए वैरिएंट का खतरा मंडरा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी सरकार नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर है। इसी खतरे के बीच यूपी में कोविड संक्रमण बढ़ता जा रहा है। रोजाना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है। सरकार द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 5 नये मरीज मिले हैं। जिसमें गोंडा से दो मरीज, गाजियाबाद अमेठी और फर्रुखाबाद में एक एक मरीज मिला है। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कार 98 हो गई है। 

यूपी के इन जिलों में हैं संक्रमित मरीज

यूपी सरकार द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक इस समय सबसे ज्यादा 33 एक्टिव मरीज वाराणसी में है, रायबरेली में 12, मेरठ में सात, गाजियाबाद में छह, गोंडा में पांच, कुशीनगर में पांच, अंबेडकर नगर में चार, अमरोहा में तीन, एटा में तीन, लखनऊ में तीन, कन्नोज में चार, संभल में चार, सिद्दार्थनगर में चार और सीतापुर में भी चार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मौजूद हैं। इसके अलावा यूपी के 9 जिले हैं जहां पर अभी केवल एक ही मरीज हैं उन जिलो में अमेठी, बुलंदशहर, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजियाबाद, जालौन, कानपुर नगर, लखीमपुर खीरी और रामपुर शामिल हैं।

यूपी इन जिलों में एक भी नहीं है मरीज

उत्तर प्रदेश के 52 जिले ऐसे हैं जहां पर फिलहाल अभी एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है। लखीमपुर खीरी में दो कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। बीते 24 घंटे में 28602 लोगों की कोरोना जांच की गई। बीते 24 घंटे का पाजिटिविटी रेट 0.01 फीसदी है। 

मरीजों की होगी ट्रेसिंग

यूपी के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जो भी नए मरीज मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग अधिकारी उनके घरों में जाकर के जानकारी हासिल करेंगे, कि उनका इतिहास क्या है। मरीजों नें पिछले दिनों में कोई विदेश यात्रा तो नहीं की है। क्योंकि नए संक्रमितों में ज्यादातर का इतिहास यात्रा ही मिलता है।  

Tags:    

Similar News