चोरो ने की हदें पार, मालगाड़ी से की इसकी चोरी, इंस्पेक्टर को महंगी पड़ी गलत सूचना

मुरैना के सांक रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी से चावल चोरी के प्रकरण में इंस्पेक्टर को पोल खुल गई है। इंस्पेक्टर ने मुख्यालय में बैठे अफसरों को गलत सूचना अब महंगी पड़ी है।

Update: 2020-06-26 05:39 GMT

झांसी(यूपी) मुरैना के सांक रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी से चावल चोरी के प्रकरण में इंस्पेक्टर को पोल खुल गई है। इंस्पेक्टर ने मुख्यालय में बैठे अफसरों को गलत सूचना अब महंगी पड़ी है। इस मामले में आरपीएफ आईजी ने मुरैना इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। हालांकि चोरी की वारदात की पोल खुलने पर इंस्पेक्टर ने अफसरों से मिलकर आरक्षक को निलंबित कराया था।

ये भी पढ़ें:स्वच्छतासेनानी बनी बेटीः वजीफे की रकम से किया ऐसा काम, पिता की आँख भर आई

मालूम हो कि 18-19 मार्च की रात आरक्षक वृंदावन सिंह की ड्यूटी सांक स्टेशन पर थी। यहां खड़ी मालगाड़ी की चेकिंग तो उसका एक गेट का लॉक टूटा था और नीचे चावल की बोरी पड़ी थी। इसकी सूचना इंस्पेक्टर को दी गई थी। इंस्पेक्टर मय स्टॉफ के वहां पहुंचे। मौका मुआयना के बाद बोले कि सब ठीक है। इसके बाद मालगाड़ी रवाना हो गई थी। लेकिन सुबह स्टेशन पर पदस्थ कर्मचारी ने सूचना दी कि खेतों में चावल के 60-70 बोरियां पड़ी थी। मामले खुलते ही ड्यूटी पर तैनात आरक्षक वृंदावन सिंह राठौर को निलंबित कर दिया था।

इंस्पेक्टर निरंजन सिंह को निलंबित किया

ये भी पढ़ें:यहां के लोगों को मिलेगा रोजगार ही रोजगार, हजारों कुओं का होगा पुनरुद्धार

इस मामले की जानकारी आरक्षक वृंदावन सिंह राठौर को हुई तो वह आक्रोश में आ गया। इसकी शिकायत आरपीएफ मुख्यालय समेत अन्य स्थानों पर गई थी। शिकायतों को आरपीएफ अफसरों ने गंभीरता से लिया। इस मामले में अफसरों ने आरक्षक वृंदावन सिंह राठौर से पूछताछ की थी। राठौर ने बताया कि चोरी होने की सूचना इंस्पेक्टर को दी थी। वे मौके पर आए थे लेकिन उन्होंने चोरी की रिपोर्ट न लिखते हुए आला अफसरों से कहा कि वे खुद उस वक्त धौलपुर एंड की ओर थे।

जबकि उसके पास टोल प्लाजा से गुजरी उनकी सरकारी जीप व मोबाइल लोकेशन के साक्ष्य हैं। वे खुद मौके पर थे, चोरी की रिपोर्ट तो उन्हें दर्ज करनी चाहिए थी। वही, अफसरों ने उक्त मामले में अन्य साक्ष्य इकट्ठा किए तो उन साक्ष्यों के आधार पर इंस्पेक्टर की पोल खोल गई। इंस्पेक्टर ने चोरी की घटना को पूरी तरह से छिपाया है। यह मामला गंभीर बनता है। इस आधार पर आईजी आरपीएफ ने मुरैना इंस्पेक्टर निरंजन सिंह को निलंबित कर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News