Ballia News: दया शंकर सिंह बोले, स्वामी प्रसाद चर्चा में बने रहने के लिए राम चरित मानस पर कर रहे बयानबाजी

Ballia News:परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जब से चुनाव हार गए है वह विचलित हो गए है और चर्चा में बने रहने के लिए इस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे है।

Update: 2023-02-02 16:00 GMT

बलिया: दया शंकर सिंह ने कहा स्वामी प्रसाद चर्चा में बने रहने के लिए राम चरित मानस पर कर रहे बयानबाजी

Ballia News: बृहस्पतिवार को बलिया आये यूपी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में किराया वृद्धि को सही करार देते हुए कहा कि वृद्धि के बाद भी देश में सबसे कम किराया उत्तर प्रदेश में ही है ।

परिवहन मंत्री ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्वीट कि इंडियन आर डाग कहकर अंग्रेजो ने जो अपमान ट्रेन में गांधी जी से किया था वह दर्द गांधी जी ने समझा था उसी प्रकार धर्म की आड़ में जो अपमान शूद्रों का किया जाता है उसका दर्द शुद्र समाज ही समझता है पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जबसे चुनाव हार गए है वह विचलित हो गए है और चर्चा में बने रहने के लिए इस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे है।

वहीं परिवहन मंत्री ने राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में किराया वृद्धि को सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में किराया तब का निर्धारित किया गया था जब डीजल की कीमत साठ रुपए प्रति लीटर था । आज डीजल की कीमत नब्बे रुपए प्रति लीटर है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में किराया वृद्धि के बाद भी देश में सबसे कम किराया उत्तर प्रदेश में ही है।

राज्य सड़क परिवहन निगम को जर्जर हालत से उबारने के लिए काम कर रही योगी सरकार

उन्होंने कहा कि डीजल के मूल्य में तीस रुपए के वृद्धि के कारण गैप की पूर्ति नही हो पा रही थी। कोरोना काल में दो वर्ष में कोई नई बस नही खरीद की गई । उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा है कि राज्य सड़क परिवहन निगम को जर्जर हालत से उबारने के लिए योगी सरकार अनेक कदम उठा रही है । नियुक्तियों से लेकर नई रोडवेज बस खरीदी जा रही है । तेईस सौ नई बस खरीदी गई है । पुरानी बसों को शिफ्ट कर नई बस लाना है। सुविधाएं बढ़ रही है। घाटे में चलने के कारण शासन के आदेश को देखते हुए नई नियुक्ति नही हो पा रही थी। दस हजार से अधिक नई नियुक्ति होनी है।

उन्होंने बुधवार को संसद में पेश हुए आम बजट में मंहगाई को लेकर पूछे जाने पर दावा किया है कि मोदी जी व योगी जी की सरकार में गरीब के घर में अन्न का भंडार है। उन्होंने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा ' आप बताए कि आज किसी के घर में अन्न के लिए चूल्हा न जला हो । कोई भूखा रहा हो।

Tags:    

Similar News