ट्रैक्टर परेड: गोली लगने से नहीं हुई किसान की मौत, पोस्टमार्टम से हुआ ये खुलासा

अब किसान की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मृतक किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साफ हो गया है कि किसान की मौत गोली लगने से नहीं हुई है।

Update: 2021-01-27 12:31 GMT
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, गोली लगने से नहीं हुई किसान की मौत (फोटो- सोशल मीडिया)

बरेली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर किसानों का उग्र रूप देखने को मिला। किसानों ने केंद्र के नए कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर परेड निकाली थी, इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। कई जगह बैरिकेड तोड़ गए, तो वहीं किसान और पुलिस के बीच भी झड़प की घटनाएं सामने आईं। इस आंदोलन में हुई हिंसा के दौरान एक किसान की भी मौत हो गई थी।

किसान के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा

अब किसान की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मृतक किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साफ हो गया है कि किसान की मौत गोली लगने से नहीं हुई है। इस बारे में खुलासा करते हुए रेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि किसान की मौत ट्रैक्टर पलटने से हुई है, जैसा कि वायरल वीडियो में भी देखा गया है। एडीजी ने बताया कि किसान को हादसे में अंदरूनी चोटें आई थीं।

यह भी पढ़ें: सोनभद्र नसबंदी मामला: एंबुलेंस चालक के खिलाफ कार्रवाई, जेवर रखवाया था गिरवी

(फोटो- सोशल मीडिया)

ट्रैक्टर पलटने से हुआ हादसा

दरअसल, ITO के पास डीडीयू मार्ग पर एक किसान की मौत हो गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा ट्रैक्टर के पलटने से हुआ था। इस हादसे से रैली में मातम पसर गया। आपको बता दें कि कल ITO पर जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला था। यहां पर किसानों पर एक तरफ पुलिस ने ताबड़तोड़ लाठीचार्ज किया तो वहीं दूसरी तरह रौद्ररूप लिए किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ डाले। पुलिस यहां पर किसानों को रोकने में बेबस नजर आई।

यह भी पढ़ें: बलिया: बैठक में भिड़े BJP सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और विधायक सुरेंद्र सिंह

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 20 से ज्यादा एफआईआर

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था, इस दौरान कई जगह हिंसा की घटनाएं हुई थीं। यही नहीं पुलिस किसानों के बीच टकराव भी हुआ था। नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के समर्थन में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के मामले में 20 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: फिर विवादों में आया काशी विश्वनाथ मंदिर, अनशन पर सपत्नी बैठे पूर्व महंत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News