UP News: यति नरसिंहानंद को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग

UP News: अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, यति नरसिंहानंद महाराज जी के कुछ शब्दों से किसी धर्म के लोगों को कोई आपत्ति हुई तो यह गलत है। इसे कानून की दृष्टि से देखा जाना चाहिए।

Report :  Network
Update:2024-10-06 13:53 IST

Lucknow News : Shishir Chaturvedi and Yeti Narasimhanand (Pic: Newstrack)

UP News: अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी का डासना प्रकरण पर बयान आया है। उन्होंने कहा है कि जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद महाराज जी के कुछ शब्दों से किसी धर्म के लोगों को कोई आपत्ति हुई तो यह गलत है। इसे कानून की दृष्टि से देखा जाना चाहिए लेकिन हो क्या रहा है कि एक दंगाई भीड यति नरसिंहानंद के पूरे आश्रम को घेर लेती है और यति नरसिंहानंद की हत्या पर उतारू हो जाती है। सुनने में आ रहा है कि राजस्थान जल रहा है। देश के कई जगहों पर दंगे फसाद हो रहे हैं। क्या यह सही है? अगर कहीं पर यति नरसिंहानंद गलत हैं तो उसके लिए कानून की एक व्यवस्था बनी हुई है। उस कानून का अनुपालन होना चाहिए।

इस दंगाई भीड़ को वहां पर शांतिपूर्वक तरीके से थाने पर जाना चाहिए ना कि यह करना चाहिए। सरकार को चाहिए कि ऐसे मामलों में हमारे महंत जी की सुरक्षा को पुख्ता किया जाए। जेड श्रेणी की सुरक्षा उन्हें प्रदान की जाए क्योंकि कई हमलों के बाद वे वहां हिंदुओं की रक्षा कर रहे हैं। गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने रावण और उसके भाइयों की तारीफ करते हुए उन्होंने पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। यह बयान 29 सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था।

Full View

जानिए क्या कहा था यति नरसिंहानंद

महंत यति नरसिंहानंद अपने बयानों को लेकर एक बार फिर से चर्चा में हैं। गाजियाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक बातें कहने वाले नरसिंहानंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सोशल मीडिया पर बयान का वीडियो वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने रावण और उसके भाइयों की तारीफ करते हुए उन्होंने पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। यह बयान 29 सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था।

Tags:    

Similar News