अब नहीं होगा डेंगू और चिकनगुनिया, होम्योपैथिक दवा से मिलेगी निजात

Update: 2016-10-06 13:19 GMT

लखनऊः अब राजधानी में फैले डेंगू और चिकनगुनिया से लोगों को जल्द निजात मिलेगी। इसके लिए डॉक्टर तोमर ने राजधानी में कैंप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि होम्योपैथिक दवा से लोगो को डेंगू से बचाया जा सकता है। दिल्ली के कनाटप्लेस में अपना छोटा सा क्लिनिक चलाने वाले डॉ सुधीर तोमर लखनऊ के लिए बिल्कुल नए हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के बताया कि लोग उनके फोन नंबर 09810616917 पर कॉल कर के कैंप लगाने के लिए संपर्क कर सकते है।

कैंप लगा कर देंगे दवा

यूपी से ताल्लुक रखने की वजह से पिछले पंद्रह सालो से डेंगू का इलाज कर रहे डॉ तोमर अब लखनऊ के डेंगू प्रभावित इलाको में कैंप लगा कर गरीब लोगों को निशुल्क दवाइयां बाटेंगे। डॉ तोमर और उनके सहयोगी डॉ पंकज ने कहा की डेंगू को मात देने के लिए लखनऊ के अलग अलग इलाको में कैंप लगा कर डेंगू से रोकथाम और बचाव की दवा बांटी जाएगी।

ऐसे बाटेंगे दवा

-निचले तबके के लोगों को निशुल्क दवा बांटी जाएगी।

-गरीब लोगों को 50 रूपए में निजात मिलेगी।

-आम आदमी को डेंगू से बचने और इलाज के लिए सिर्फ 100 रूपए खर्च करने होंगे।

परहेज़ की नहीं है ज़रूरत

ख़ास बात यह है डॉ तोमर को किसी भी बुखार के लिए कोई जांच करने की ज़रूरत नहीं पड़ती। वो मरीज़ को देख कर ही उसकी ज़ुबान पर दो बूंद दवा टपका देते हैं। इससे मरीज़ को फ़ौरन राहत मिल जाती है। उनका कहना है की डेंगू चिकनगुनिया और मलेरिया से बचाव की इस दवा को हर उम्र का व्यक्ति इस्तेमाल कर सकता है साथ ही इसको खाने के लिए कोई परहेज़ करने या पहले से चल रही कोई भी दवा छोड़ने की ज़रूरत नहीं है।

दवा खाने के 15 मिनट के अंदर मिलती है मरीज़ को राहत

डॉ तोमर का दावा है की डेंगू होने के बाद मरीज़ की प्लेटलेट्स कितनी भी कम हो चुकी हो लेकिन दवा खाने के 15 मिनट के अंदर ही दवा का असर दिखने लगता है। उन्होंने कहा कि उनकी दवा कई होम्योपैथिक दवाइयों का कॉम्बिनेशन है। इससे डेंगू का वो मरीज़ जिसकी ब्लीडिंग ही क्यों न शुरू हो गई हो, वह बिल्कुल ठीक हो सकता है। उन्होंने यह भी दावा किया है, उनकी डेंगू से बचाव की दवा खाने से लोगो में डेंगू होने की 98 फीसदी संभावना ख़त्म हो जाती है।

कितने समय में मिलेगी राहत

-दावा मिलने के साथ मरीज़ को तीन घण्टे में मिल जाती है राहत

-डेंगू के मरीज़ में 12 घंटो में दिखने लगेगी रिकवरी

-अगले चौबीस घंटो में बढ़ जाती है प्लेटलेट्स ,

-2 दिन में बदन में मौजूद नुक्सान पहुचने वाले डेंगू के वायरस का हो जायेगा ख़ात्मा।

डॉ तोमर की बात से नही रखते होम्योपैथिक डाक्टर इत्तेफ़ाक़

पिछले कई सालो से दिल्ली में डेंगू का अचूक इलाज कर रहे डॉ सुधीर तोमर को इस बात का अफ़सोस है की उनको अब तक सरकार से कोई मदद मिलना तो दूर खुद होम्योपैथिक के 97 फीसदी इस बात को मानने को तैयार नही है की डेंगू जैसी बिमारी का होम्योपैथिक में कोई इलाज भी है। बहरहाल इन सब बातो को अलग रखते हुए डॉ तोमर का कहना है की उनका मक़सद लोगो को डेंगू से निजात दिलाना है उनकी बाते कोई माने या माने मरीज़ का ठीक हो जाना ही उनकी बातो का सबूत है।

 

Tags:    

Similar News