मचा हाहाकार: राजधानी में डेंगू का कहर, बढ़ रही मरीजों की संख्या

राजधानी लखनऊ मेें डेंगू का कहर फैलता जा रहा है, लखनऊ में डेंगू के 17 नए मरीज सामने आये है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब स्वास्थ्य महकमा भी चेत गया है और डेंगू प्रभावित इलाकों में निरीक्षण शुरू कर दिया हैं ।

Update: 2019-10-23 16:07 GMT
मचा हाहाकार: राजधानी में डेंगू का कहर, बढ़ रही मरीजों की संख्या

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ : राजधानी लखनऊ मेें डेंगू का कहर फैलता जा रहा है, लखनऊ में डेंगू के 17 नए मरीज सामने आये है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब स्वास्थ्य महकमा भी चेत गया है और डेंगू प्रभावित इलाकों में निरीक्षण शुरू कर दिया हैं । फैजुल्लागंज इलाके में बुखार के बाद दो मासूमों की मौत हो गई है। इसमें एक की मौत दो दिन पहले हो गई थी। मासूमों के मौत की खबर फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में कई लोग बुखार से अभी भी पीडित हैं।

यह भी देखें... ये क्या कह गये गांगुली! एम.एस. धोनी का आया ऐसा रिएक्शन

इनकी हुई डेंगू से मौत

फैजुल्लागंज के कृष्ण लोक कॉलोनी निवासी गोलू निषाद के 15 दिन के बेटे को सोमवार रात में बुखार आया। मंगलवार को जब तक परिजन किसी डॉक्टर के पास ले जाते, तब तक उसकी मौत हो गई थी। वहीं दो दिन पहले गोलू के ही भाई रज्जू की करीब 10 दिन की मासूम बेटी की भी मौत हो गई थी। परिजनों ने बताया कि दोनों की मौत बुखार से हुई।

डेंगू के 17 नए मरीज

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि राजधानी में 12 डेंगू के मरीज मिले हैं। यह मरीज इन्दिरा नगर, विभव खंड, तकरोही, विकास खंड, गोमती नगर, विकास नगर, सर्वोदय नगर, त्रिवेणी नगर, अलीगंज, विनय खंड में मिले हैं। वहीं सरोजनी नगर के चिल्लावां में भी पांच डेंगू के मरीज इरफान, मंतशा, फुरकान, जीशान व धर्मेंद्र हैं।

यह भी देखें... इन पर लटकी तलवार! तो क्या लाखों की जाएगी अब नौकरी, करोड़ों डूबे

रघुवंशी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 1834 जगह पर निरीक्षण किया। इसमें गोमती नगर विभव खंड, विराम खंड जैसी पॉश कॉलोनी, शारदा नगर की रतन खंड समेत अन्य जगह पर डेंगू के लार्वा मिलने पर 58 लोगों को नोटिस दिया गया।

साथ ही एसीएमओ डा. केपी त्रिपाठी और डीएमओ डीएन शुक्ला ने माउंट लोरिया पब्लिक स्कूल एवं सेंट टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल समेत 16 स्कूलों में टीमों ने जाकर डेंगू से बचाव और रोकथाम के लिए बच्चों को जागरुक किया।

यह भी देखें... सिद्धू एंड कंपनी का कांग्रेस को गुडबाय, कही ये बड़ी बात

Tags:    

Similar News