Deoria News: प्रेमचंद यादव के समर्थन में जुटी भारी भीड़, बुलडोजर एक्शन को लेकर के लोगों ने किया बवाल

Deoria News: लोगो का कहना है कि मृतक प्रेमचंद यादव का घर सरकारी जमीन नही बना है। यह उनके ससुर के नाम से है।

Update: 2023-10-09 12:20 GMT

Deoria Murder Case Update (Photo-Social Media)

Deoria News: प्रदेश के देवरिया जनपद में जमीनी विवाद को लेकर के 2 अक्टूबर को हुए नरसंहार के मामले में कल सत्य प्रकाश दुबे के परिवार के पांच लोगों के श्रद्धांजलि सभा के बाद आज सुबह से ही मृतक प्रेमचंद यादव के घर भारी भीड़ जुटने लगी है। भीड़ मृतक प्रेमचंद यादव के घर पर बुलडोजर एक्शन को लेकर के विरोध कर रही थी। हालांकि राजस्व टीम तहसीलदार के नेतृत्व में एक बार पुनः प्रेमचंद यादव के घर की पैमाइश करने मौके पर पहुंची। जिसको लेकर राजस्व कर्मियों से सपा नेताओं की बहस भी हो गई।

लोगो का कहना है कि मृतक प्रेमचंद यादव का घर सरकारी जमीन नही बना है। यह उनके ससुर के नाम से है। पैमाइश सही नही हो रहा है। बदले की भावना से मृतक प्रेमचंद यादव के घर को ढहाने की साजिश की जा रही है।

मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय ने बताया कि ग्राम समाज की जमीन नपाई दो दिन पहले हुई थी। जिसमे तीन लोगों का घर आ रहा है। इसके बिरुद्ध तहसीलदार रुद्रपुर के यहां मुकदमा दर्ज हुआ था। आज पुनः तहसीलदार के नेतृत्व में नपाई हो रही है। अगर ग्राम समाज की जमीन व खलिहान में घर पड़ेंगे तो खाली कराया जाएगा, नही पड़ेगा तो नही खाली होगा।

पैमाइस टीम का हो रहा विरोध

एसडीएम रुद्रपुर रत्नेश पांडेय तहसीलदार अरुण कुमार के साथ कई राजस्व टीमो के साथ मृतक प्रेमचंद यादव के घर की जमीन की नपाई करने पहुचे। जिस पर मृतक प्रेमचंद यादव के परिजनों के वकील गोपी यादव ने पैमाइश को लेकर आपत्ति जताते हुए राजस्व संहिता के सीमा से पैमाइश की बात किया। जिस पर अधिकारियों ने समझाया कि यदि पैमाइश से कोई दिक्कत होगी तो उसकी सुनवाई होगी।

सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

सपा जिलाध्यक्ष व्यास यादव समेत कई सपा नेता के प्रेमचंद यादव के घर पहुचने के बाद गांव में भीड़ जुटने लगी। पैमाइश का विरोध कर हंगामा करने लगे। जिसके बाद एएसपी राजेश सोनकर तथा सीओ बरहज अंशुमान श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस लाठी चला कर भीड़ को भगाया। उधर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि सरकारी कार्य मे जो भी बाधा पहुचाये उसके विरुद्ध कार्यवाही होगी|

Tags:    

Similar News